SA v PAK, तीसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 135/5, 212 रनों की हुई बढ़त

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में 135/5 का स्कोर बना लिया है और उनकी कुल बढ़त 212 रनों की हो गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक हाशिम अमला 42 और क्विंटन डी कॉक 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। फहीम अशरफ अभी तक 2 विकेट चटका चुके हैं।

इससे पहले पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 185 रनों पर सिमट गई। कप्तान सरफराज अहमद ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। बाबर आजम ने 49 और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने 43 रनों की पारी खेली। इनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। टीम के 6 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए, जबकि तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। सिर्फ छठे विकेट के लिए ही बाबर आजम और सरफराज अहमद के बीच 78 रनों की साझेदारी हुई, इसके अलावा और कोई बड़ी पार्टनरशिप नहीं देखने को मिली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डुआने ओलिविर ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए और वर्नन फिलैंडर ने भी 3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही। कप्तान डीन एल्गर एक बार फिर 5 रन बनाकर आउट हो गए। एडेन मार्करम ने 21 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम में थ्युनिस डी ब्रुयन 7, टेंबा बवूमा 23 और जुबायर हमजा खाता भी नहीं खोल सके। हालांकि अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला एक छोर पर टिके रहे और क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर अभी तक वो 42 रनों की साझेदारी कर चुके हैं।

खेल के तीसरे दिन हाशिम अमला और क्विंटन डी कॉक एक बड़ा स्कोर खड़ा कर पाकिस्तान के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखना चाहेंगे। वहीं पाकिस्तानी टीम जल्द से जल्द प्रोटियाज टीम को समेटने की कोशिश करेगी।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका :262, 135/5*

पाकिस्तान 185

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now