SA vs PAK: पहले वन-डे में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

Enter caption

पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पहले वन-डे में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 5 गेंद पहले 5 विकेट खोकर 267 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद हफीज को नाबाद 71 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई दक्षिण अफ़्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी रही। रीज हेंड्रिक्स और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। हेंड्रिक्स 45 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर आउट हुए लेकिन अमला की बल्लेबाजी पर कोई असर देखने को नहीं मिला। उनके साथ रैसी वैन डर डसेन (93) ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दूसरे विकेट के लिए 155 रन जोड़े। अमला ने अंतिम ओवरों तक अपना 27वां वन-डे शतक भी पूरा किया और नाबाद 108 रन की पारी खेली। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट पर 266 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली और शादाब खान को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के लिए फखर जमान और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। जमान को 25 रन के निजी स्कोर पर डुआने ओलिवियर ने चलता किया। इसके बाद बाबर आजम और इमाम उल हक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़कर पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा। आजम 49 रन पर आउट हुए तब मोहम्मद हफीज ने मोर्चा सम्भाला। इमाम उल हक (86) के आउट होने पर शोएब मलिक और सरफराज अहमद का विकेट भी गिरा और दक्षिण अफ्रीका की संभावनाएं नजर आने लगी लेकिन हफीज ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए नाबाद 71 रन बनाए और पांच गेंद शेष रहते 267 रन बनाकर टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई और मैं ऑफ़ द मैच चुने गए। दक्षिण अफ्रीका के लिए ओलिवियर ने 2 विकेट चटकाए, इनके अलावा फेहलुकवायो, हेंड्रिक्स और ताहिर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 266/2

पाकिस्तान: 267/5

Quick Links

App download animated image Get the free App now