Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

SA v PAK, पहला टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 28 Dec 2018, 23:54 IST
न्यूज़
Advertisement

सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। तीसरे दिन 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ़ द मैच दक्षिण अफ्रीका के ऑलिवियर रहे, उन्होंने 11 विकेट चटकाए। 

तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर एक बड़ा विवादास्पद निर्णय अम्पायर विल्सन की तरफ से देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 16 रन के कुल स्कोर पर स्लिप में डीन एल्गर का कैच अजहर अली ने लपका था। मैदानी अम्पायरों ने आउट का निर्णय देकर मामला तीसरे अम्पायर के पास भेज दिया। वहां से भी आउट नजर आने के बाद बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया गया। कमेंटेटर माइकल होल्डिंग ने भी इसे गलत फैसला बताया। इसके बाद एल्गर ने अर्धशतक बनाकर दक्षिण अफ्रीका को मजबूती प्रदान की। उन्होंने 50 रन बनाए। डू प्लेसी पहली पारी की तरह जीरो पर आउट हुए। यह पहली बार हुआ है कि दोनों टीमों के कप्तान एक टेस्ट की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए। सरफराज अहमद भी दोनों पारियों में खाता नहीं खोल पाए। हाशिम अमला ने नाबाद 63 रन बनाकर टीम का स्कोर 4 विकेट पर 151 रन तक पहुंचाते हुए 6 विकेट से मैच में जीत दिलाई। 

पाकिस्तान की पहली पारी 181 रनों पर समाप्त हुई थी। दक्षिण अफ्रीका के ऑलिवियर ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे। इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी 190 रन पर समाप्त हुई। ऑलिवियर ने फिर 5 विकेट चटकाए और पूरे मैच में उनको 11 विकेट चटकाने की वजह से मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। 

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान: 181/10, 190/10

दक्षिण अफ्रीका: 223/10, 151/4

Get Cricket News in Hindi here

Published 28 Dec 2018, 18:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit