COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs PAK, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन पाकिस्तान की टीम 294 रनों पर हुई आउट, दक्षिण अफ्रीका को मिला 41 रनों का लक्ष्य

SENIOR ANALYST
न्यूज़
714   //    05 Jan 2019, 22:16 IST

Enter caption

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन घरेलू टीम ने जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 294 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिसके कारण उन्हें 40 रनों की बढ़त मिली। अब मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका 41 रनों का पीछा करते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करना चाहेंगे।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका अपने कल के स्कोर में 49 रन जोड़कर 431 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। इसी वजह से उन्हें पहली पारी के आधार पर 205 रनों की बढ़त मिली। इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के सभी 11 खिलाड़ियों ने दहाई का आंकड़ा का पार किया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी ने चार-चार विकेट चटकाए।

अपनी दूसरी पारी खेलने आई पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही और उन्होंने महज 27 रनों तक इमाम उल हक और अजहर अली के विकेट गंवा दिए थे। यहां से असद शफीक और शान मसूद ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 150 के पार लेकर गए और ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम विशाल बढ़त हासिल कर सकती है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने कम समय में पहले मसूद (61) और फिर शफीक को आउट कर उनके ऊपर दबाव डाला। शफीक अपने शतक से चूक गए और 88 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और फखऱ जमान ने निराश किया और टीम के ऊपर पारी की हार का खतरा मंडराने लगा।

अंत में बाबर आजम ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम को बढ़त दिलाई। आजम 72 रन बनाकर 9वें विकेट के रूप में आउट हुए। अंत में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 294 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम के लिए डेल स्टेन और कगिसो रबाड़ा ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट लिए। इसी के साथ डेल स्टेन सबसे ज्यादा विकेट (431) लेने के मामले में रिचर्ड हेडली के बराबर आ गए हैं। अब मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत हासिल करना ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाला है।

संक्षिप्त स्कोर:

पाकिस्तान- 177 एवं 294

दक्षिण अफ्रीका - 431

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...