Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA v PAK, दूसरा टेस्ट: पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 382/6, फाफ डू प्लेसी का शानदार शतक

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:47 IST

Enter caption

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट के नुकसान पर 382 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर 205 रनों की बढ़त बना ली है। कप्तान फाफ डू प्लेसी ने शानदार शतक जड़ा और 103 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक क्विंटन डी कॉक 55 और वर्नन फिलेंडर 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के 177 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने आज अपनी पहली पारी की शुरूआत की। 56 के स्कोर पर डीन एल्गर (20 रन) के रूप में टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए एडेन मार्करम (78 रन) और हाशिम अमला (24 रन) ने 67 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। हालांकि यहां से कुछ ही रनों के अंतराल में टीम ने 2 विकेट गंवा दिए।

यहां से कप्तान फाफ डू प्लेसी और टेम्बा बवूमा ने मोर्चा संभाला। इन दोनों काफी संभलकर बल्लेबाजी की और धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। जब लगा कि बवूमा अपने शतक की तरफ बढ़ रहे हैं तभी 75 रन बनाकर वो शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर विकेटों के पीछे कैच आउट हो गए। कप्तान फाफ डू प्लेसी को भी एक जीवनदान मिला, जब 96 के स्कोर पर सरफराज अहमद ने उनका कैच छोड़ दिया। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया और अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक जड़ा। हालांकि वो बड़ी पारी नहीं खेल सके और 103 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और वर्नन फिलेंडर ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

पाकिस्तान की तरफ से अभी तक शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए हैं। खेल के तीसरे दिन पाकिस्तान की टीम जल्द से जल्द प्रोटियाज को ऑल आउट करना चाहेगी।

संक्षिप्त स्कोर:

पाकिस्तान: 177

दक्षिण अफ्रीका: 382/6

Get Cricket News In Hindi Here 

Published 04 Jan 2019, 21:59 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...