SA vs PAK, दूसरा टेस्ट: पहले दिन पाकिस्तान के 177 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 123-2

Enter caption

केपटाउन में आज से शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की पहली पारी 177 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए थे। इस मैच में दोनों ही टीमों में एक-एक बदलाव हुआ। पाकिस्तान टीम में हसन अली की जगह मोहम्मद अब्बास को शामिल किया गया, तो मेजबान टीम में केशव महाराज की जगह वर्नन फिलेंडर को शामिल किया गया।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने 19 रनों तक फखर जमान (1), इमाम उल हक (8) और अजहर अली (2) के विकेट गंवा दिए थे। यहां से शान मसूद और असद शफीक के बीच 32 रनों की छोटी साझेदारी हुई, लेकिन 51 के स्कोर तक शफीक भी 20 रन बनाकर आउट हो गए थे और जल्द ही टीम का स्कोर 54-5 हो गया। यहां से कप्तान सरफराज अहमद ने पहले मसूद (44) के साथ मिलकर 60 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया और फिर मोहम्मद आमिर के साथ 42 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि 156 के स्कोर पर सरफराज 56 रनों की महत्वपूर्व पारी खेलकर आउट हुए।

यहां से मोहम्मद आमिर ने जरूर उपयोगी 22 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे। पाकिस्तान के निचले क्रम को जल्द आउट करने का श्रेय डेल स्टेन को जाता है, जिन्होंने जल्द ही अंतिम दो विकेट चटकाते हुए 177 के स्कोर पर पाकिस्तान की पहली पारी को समेटा। दक्षिण अफ्रीका के लिए डुआने ओलिवियर ने सबसे ज्यादा 4, डेल स्टेन ने 3, कगिसो रबाड़ा ने 2 और वर्नन फिलेंडर ने एक विकेट लिया।

दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत शानदार रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और एडेन मार्करम ने 56 रनों की साझेदारी की। एल्गर 20 रन बनाकर आमिर का शिकार बने। यहां से मार्करम ने हाशिम अमला के साथ शानदार साझेदारी की। इस बीच मार्करम ने शानदार अर्धशतक लगाया और 78 रन बनाकर दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए। अमला स्टंप्स के समय 24 रन बनाकर नाबाद थे। पाकिस्तान के लिए आमिर और मसूद ने एक-एक विकेट लिया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी भी पहली पारी के आधार पर 54 रन पीछे हैं और दूसरे दिन वो विशाल बढ़त हासिल करना चाहेंगे।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान- 177

दक्षिण अफ्रीका- 123-2

Get Cricket News in Hindi here

Quick Links

App download animated image Get the free App now