COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs SL, पहला टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका की टीम 235 रनों पर सिमटी, जवाब में श्रीलंका का स्कोर 49/1

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
476   //    13 Feb 2019, 21:28 IST

n

बुधवार को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच डरबन के मैदान में पहला टेस्ट शुरू हुआ। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम मात्र 235 रनों पर सिमट गई। जवाब में श्रीलंका की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए थे।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ। पारी के दूसरे ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए। लंच तक मेजबान अफ्रीका का स्कोर 24.2 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 89 रन था। इस बीच एडेन मार्कराम 11, हाशिम अमला 3 और कप्तान डू प्लेसी 35 के स्कोर पर आउट हो गए। लंच के बाद भी श्रीलंका की कसी हुई गेंदबाजी जारी रही। मेजबान टीम निरन्तर अंतराल पर अपने विकेट खोती रही। टेम्बा बवुमा ने एक छोर सम्भालने की पूरी कोशिश की मगर वह दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए। उन्होंने 47 रनों की पारी खेली। लंच के बाद उन्हें तीन और झटके लगे और चाय तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 48.1 ओवरों में 7 विकेट पर 181 रन हो गया। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक अकेले संघर्ष करते हुए नजर आए। उनकी 80 रनों की जुझारू पारी की बदौलत प्रोटियाज टीम महज 59.4 ओवरों में ही 235 रन तक पहुंच सकी। श्रीलंका के तेज गेंदबाज विश्वा फर्नान्डो ने अच्छी गेंदबाजी की और सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किये।

पहले दिन के खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए थे। मेहमान टीम इस समय मजबूत स्थिति में है। श्रीलंकाई टीम फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीकी टीम के पहली पारी से 186 रनों से पीछे है। आउट होने वाले इकलौते बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने है, जिन्हें शून्य के स्कोर पर डेल स्टेन ने आउट किया।


संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका: 235 रन ( क़्विंटन डी कॉक 80, टेम्बा बवुमा 47, विश्वा फर्नान्डो 4/62)

श्रीलंका:49/1 ( दिमुथ करुणारत्ने 28*, ओशादा फर्नान्डो 17*)



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं




Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...