COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs SL: पहले टेस्ट में श्रीलंका की एक विकेट से रोमांचक जीत, कुसल परेरा की बेहतरीन पारी

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
4.33K   //    16 Feb 2019, 19:09 IST

Eस

डरबन में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन मेहमान श्रीलंका ने रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका को 1 विकेट से हरा दिया। 304 रनों के पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। श्रीलंका ने यह मैच 85.3 ओवरों में 1 विकेट से जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। कुसल परेरा ने जबरदस्त पारी खेलकर मैच का पासा पलट दिया।

मैच के तीसरे दिन के स्कोर 83/3 से आगे खेलने उतरी श्रीलंका को पहला झटका डेल स्टेन ने पारी के 38वें ओवर में, ओशादा फर्नान्डो के रूप में दिया। फर्नान्डो ने 37 रनों की पारी खेली। फर्नान्डो और कुसल परेरा ने चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अगले बल्लेबाज निरोशन डिकवेला बिना खाता खोले ही डेल स्टेन के दूसरे शिकार बने। श्रीलंका ने अपना चौथा और पांचवां विकेट 110 रन के स्कोर पर ही खोये। आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे धनंजया डी सिल्वा ने अच्छी बल्लेबाजी की। पारी का एक छोर सम्भाले कुसल परेरा ने अपना पांचवा अर्धशतक पूरा किया। लंच तक श्रीलंका ने 54 ओवरों में 5 विकेट पर 166 रन बना लिए थे। यहाँ से श्रीलंका को जीत के लिए 138 रनों की आवश्यकता थी।

लंच के बाद दूसरे सत्र में कुसल परेरा और डी सिल्वा ने कुछ तेज बल्लेबाजी की। जब मैच श्रीलंका टीम की ओर झुकने लगा तभी पारी के 64वें ओवर में केशव महाराज ने मैच का पास पलट दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे धनंजय डी सिल्वा 48 रन बनाकर महाराज का शिकार बने। अगले ही गेंद पर महाराज ने सुरंगा लकमल को भी आउट करके मैच अपने पक्ष में कर दिया। श्रीलंका ने अपने 9 विकेट 226 रनों के स्कोर पर खो दिए थे।

हालांकि श्रीलंका की आखिरी आशा कुसल परेरा ने जमकर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया। परेरा ने विश्वा फर्नान्डो के साथ अंतिम विकेट के लिए 78 रन जोड़कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। परेरा की यह पारी क्रिकेट इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखी जाएगी। उन्होंने नाबाद 153 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका में यह सिर्फ दूसरी टेस्ट जीत है।

गौरतलब है कि इस सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 21 फरवरी से पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेला जाएगा।


संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका: 235 एवं 259

श्रीलंका:191 एवं 304/9 ( कुसल परेरा 153*)


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...