COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA VS SL: पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, फाफ डू प्लेसी ने शानदार शतक जड़ा

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
244   //    03 Mar 2019, 21:11 IST

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर में ही 231 रनों पर ढेर हो गई, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 38.5 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। फाफ डू प्लेसी को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही, पारी की दूसरे ओवर में ही निरोशन डिकवेला 13 के स्कोर पर लुंगी एंगीडी का शिकार बने, उन्होंने 8 रन बनाए। टीम के स्कोर में दस रन ही ओर जुड़ पाए थे कि उपुल थरंगा भी पवेलियन लौट गए, उन्हें 9 रन के निजी स्कोर पर एंगीडी ने बोल्ड किया। मुश्किल परिस्थिति में बल्लेबाजी करने आये कुसल परेरा और ओशादा फर्नान्डो ने सम्भलकर बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की साझेदारी की। श्रीलंका को तीसरा झटका 99 के स्कोर पर परेरा के रूप में लगा। उन्हें इमरान ताहिर ने 33 के निजी स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों आउट करवाया। टीम के स्कोर में 2 रन और जुड़े थे कि अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ओशादा 49 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। नए बल्ले बल्लेबाज कुसल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा ने पांचवें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। 195 के स्कोर पर धनंजय 39 रन बनाकर ताहिर का शिकार बने। पारी के 39वें ओवर पर टीम के 210 के स्कोर पर कुसल मेंडिस भी सर्वाधिक 70 रन बनाकर ताहिर की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद पूरा निचला क्रम काफी जल्द ही आउट हो गया। श्रीलंका की टीम 47 ओवर में 231 रनों पर सिमट गई। इमरान ताहिर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम ने रीजा हेंड्रिक्स(1) का विकेट 14 के स्कोर पर गंवा दिया था। यहां से क्विन्टन डी कॉक (81) ने कप्तान फाफ डू प्लसी के साथ मिलकर 136 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाया। कॉक के आउट होने के बाद प्लेसी ने डुसेन के साथ मिलकर 82 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई। डुसेन अंत में 32 और प्लेसी 112 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 231/10 (कुसल मेंडिस70, इमरान ताहिर26/3)

दक्षिण अफ्रीका: (डू प्लेसी 112 )

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...