Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन श्रीलंका ने बनाया 340/6 का स्कोर

South Africa v Sri Lanka - First Test Day 1
South Africa v Sri Lanka - First Test Day 1
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Dec 2020
न्यूज़

सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंकाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट पर 340 रन बनाए। खेल समाप्ति के समय दसुन शनाका 25 और कसुन रजिता 7 रन बनाकर क्रीज पर थे। दिनेश चाँडीमल और धनंजय डी सिल्वा ने अर्धशतकीय पारियां जड़ी।

श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। दिमुथ करुणारत्ने 22 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय श्रीलंका का कुल स्कोर 28 रन था। कुसल परेरा 16 और कुसल मेंडिस 12 रन बनाकर आउट हो गए। श्रीलंका की टीम ने 54 रन के कुल स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए। टीम इस समय संकट में थी लेकिन दिनेश चाँडीमल और धनंजय डी सिल्वा ने मोर्चा संभालते हुए दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 230 रन जोड़ श्रीलंकाई टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। डी सिल्वा 79 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए। उन्हें रन लेते समय हिप में चोट लग गई। चाँडीमल भी 85 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए लेकिन तब तक टीम का कुल स्कोर 300 रन के करीब पहुंच गया था।

विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 49 रनों की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक दसुन शनाका 25 और कसुन रजिता नाबाद 7 रन बनाकर क्रीज पर थे। श्रीलंका का कुल स्कोर 6 विकेट पर 340 रन रहा। दक्षिण अफ्रीका के लिए वियान मल्डर ने 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा लुंगी एनगिडी, लुठो सिपामला और एनरिक नॉर्टजे ने भी एक-एक सफलता अर्जित की।

देखा जाए तो जल्दी विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका ने बेहतरीन तरीके से वापसी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों का जमकर सामना किया और एक मजबूत स्थिति की तरफ यह टीम बढ़ी।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 340/6

Published 26 Dec 2020, 21:58 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now