SA vs SL, दूसरा टेस्ट: पहले दिन दक्षिण अफ्रीका की पारी 222 रनों पर सिमटी, जवाब में श्रीलंका का स्कोर 60/3

Ankit
E

गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ के मैदान में दूसरा टेस्ट शुरू हुआ। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम मात्र 222 रनों पर सिमट गई। जवाब में श्रीलंका की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे। लाहिरू थिरिमाने 25 रन बनाकर नाबाद हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो बिल्कुल गलत साबित हुआ। महज 15 के स्कोर पर ही छठेओवर की तीसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर आउट हो गए, उन्हें विश्वा फर्नान्डो ने 6 रन पर बोल्ड कर दिया। अगले बल्लेबाज हाशिम अमला अपना खाता भी नहीं खोल पाये, विश्वा ने उन्हें भी अगली गेन्द पर बोल्ड कर दिया। अगले ओवर में ही नए बल्लेबाज टेम्बा बवुमा दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए। प्रोटियाज टीम ने महज 15 रन के स्कोर पर अपने पहले तीनों विकेट खो दिए। कप्तान फॉफ डू प्लेसी ने सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम के साथ सम्भलकर बल्लेबाजी की। 27वें ओवर की आखिरी गेंद पर 73 के स्कोर पर डू प्लेसी 25 रन बनाकर करुणारत्ने का शिकार बने। इस बीच मार्कराम ने अपना छठा अर्धशतक पूरा किया। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विन्टन डी कॉक और मार्कराम में पांचवे विकेट के लिए 67 रन जोड़े। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मार्कराम को 130 के स्कोर पर ककसून रजिता ने एलबीडबल्यू आउट कर दिया, उन्होंने 60 रन बनाए। इसके बाद मेजबान टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। चाय तक प्रोटियाज टीम का स्कोर 53 ओवर में 185/7 था। डी कॉक 68 रन पर जबकि रबाडा 8 रन बनाकर क्रीज़ पर थे। तीसरे सत्र में एक छोर सम्भाले डी कॉक ने तेजी से रन बनाए। उन्होंने सर्वाधिक 86 रन बनाए। 58.2 ओवर में धनंजया डी सिल्वा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम 61.2 ओवरों में 222 रनों पर सिमट गयी। विश्वा फर्नान्डो और कसून रजिता ने 3-3 विकेट लिए।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे। श्रीलंकाई टीम फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीकी टीम के पहली पारी से 162 रनों से पीछे है। आउट होने वाले बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (17), ओशादा फर्नान्डो (0) और कुसल मेंडिस (16) हैं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से अभी तक डुआने ओलिवियर ने दो और कगिसो रबाडा ने एक विकेट लिया है।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका: 222 ( क़्विंटन डी कॉक 86, विश्वा फर्नान्डो 3/62)

श्रीलंका:60/3 ( लाहिरू थिरिमाने 25 नाबाद, डुआने ओलिवियर 2/25)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now