साउथ अफ्रीका vs श्रीलंका मैच में बने 600 से ज्यादा रन, प्रमुख बल्लेबाज ने सिर्फ चौके-छक्के लगाकर बना दिए 134 रन, कई रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

चमारी अटापट्टू ने खेली जबरदस्त पारी (Photo Credit - ICC)
चमारी अटापट्टू ने खेली जबरदस्त पारी (Photo Credit - ICC)

SA vs SL : साउथ अफ्रीका और श्रीलंका वुमेंस टीम के बीच खेला गया वनडे सीरीज कई मायनों में ऐतिहासिक रहा। इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स बने। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में कप्तान लौरा वोलवार्ट के शतक की बदौलत 5 विकेट पर 301 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने भी जबरदस्त पारी खेली और नाबाद 195 रन बनाकर अपनी टीम को 44.3 ओवर में ही जीत दिला दी।

इस मैच में कई सारे रिकॉर्ड्स बने। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से बड़े कीर्तिमान इस मैच के दौरान बने।

1.साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा वोलवार्ट ने इस मुकाबले में 147 गेंद पर 23 चौके और 4 छक्के की मदद से 184 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह लौरा ने 116 रन सिर्फ चौके-छक्के से बना दिए। साउथ अफ्रीका की तरफ से वुमेंस वनडे की एक पारी में ये चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है। लौरा ने लिजेल ली को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 82 रन चौके-छक्के से बनाए थे।

2.लौरा वोलवार्ट ने 184 रनों की पारी खेली जो साउथ अफ्रीका वुमेंस के इतिहास में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड है।

3.इस मैच में कुल मिलाकर 606 रन बने और साउथ अफ्रीका और श्रीलंका वुमेंस के बीच हुए मुकाबलों में ये सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है।

4.चमारी अटापट्टू और निलाक्षिका ने पांचवें विकेट के लिए 179 रनों की साझेदारी की, जो श्रीलंका वुमेंस की तरफ से रिकॉर्ड है।

5.चमारी अटापट्टू ने नाबाद 195 रन बनाए जो वुमेंस क्रिकेट में श्रीलंका की तरफ से सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है। अटापट्टू ने अपने ही पिछले रिकॉर्ड (178 रन) को तोड़ा।

6.चमारी अटापट्टू ने 139 गेंद पर 26 चौके और 5 छक्के की मदद से 195 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्होंने सिर्फ चौके-छक्के की मदद 134 रन बना दिए। श्रीलंका की तरफ से चौके-छक्के की बदौलत ये सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है।

आपको बता दें कितीन मैचों की ये वनडे सीरीज 1-1 से बराबर रही। चमारी अटापट्टू को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा वोलवार्ट को तीन मैचों की सीरीज में 335 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now