SA vs WI : दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 106 पर आउट कर दर्ज की बड़ी जीत, 2-0 से सीरीज की अपने नाम 

South Africa v West Indies - 2nd Test Match
South Africa v West Indies - 2nd Test Match

जोहानसबर्ग टेस्ट (SA vs WI) में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 284 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 391 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 106 के स्कोर पर सिमट गई। मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 320 रन बनाये थे, जवाब में वेस्टइंडीज 251 रन बनाकर सिमट गई थी और प्रोटियाज टीम को 69 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 321 रन पर सिमट गई और पहली पारी की बढ़त को मिलाकर वेस्टइंडीज के सामने 391 रनों का लक्ष्य रखा। मैच में 200 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को प्लेयर ऑफ़ द मैच और एडेन मार्कराम को दो मैचों में 276 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

तीसरे दिन के स्कोर 287/7 से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका को जल्द ही आठवां झटका लगा और कप्तान टेम्बा बावुमा अपने कल के स्कोर में सिर्फ एक रन जोड़कर 172 रन बनाकर आउट हुए। केशव महाराज भी 10 रन बनाकर 297 के स्कोर पर चलते बने। कगिसो रबाडा 16 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। गेराल्ड कोएट्जी 9 रन बनाकर नाबाद रह। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 100.4 ओवर में सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से काइल मेयर्स और जेसन होल्डर ने तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को 21 के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 18 रन बनाकर चलते बने। रेमेन रेफेर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। दूसरे ओपनर तेजनारायण चंद्रपॉल 2 रन बनाकर 25 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। रोस्टन चेस भी अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कुछ और विकेट गिरे और वेस्टइंडीज का स्कोर लंच तक 34/6 हो गया। यहाँ से जोशुआ डा सिल्वा ने जेसन होल्डर के साथ मिलकर स्कोर को 82 तक पहुँचाया। होल्डर 19 रन बनाकर आउट हुए। डा सिल्वा भी 34 रन बनाकर चलते बने। अल्जारी जोसेफ ने 18 रनों का योगदान दिया। इस तरह वेस्टइंडीज की पूरी टीम 35.1 ओवर में ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से साइमन हार्मर और गेराल्ड कोएट्जी ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now