Create
Notifications

SA vs SL: पांचवें वनडे में दक्षिण अफ्रीका की जीत, श्रीलंका को सीरीज में 5-0 से हराया

Enter caption
निशांत द्रविड़
visit

क्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए पांचवें वनडे में श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस की मदद से 41 रनों से हराकर सीरीज में 5-0 से वाइटवॉश कर दिया। श्रीलंका की टीम पहले खेलते हुए 225 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर जब 28 ओवर में 135/2 था, तभी मैदान की खराब रोशनी के कारण मैच रोकना पड़ा और इसके बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। एडेन मार्कराम को 67 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और क्विंटन डी कॉक को पांच मैचों में 353 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन एक बार फिर उनके बल्लेबाज फ्लॉप रहे। कुसल मेंडिस ने पारी का एकमात्र अर्धशतक लगाया और 56 रन बनाये। उनके अलावा प्रियमल परेरा ने 33, इसुरु उदाना ने 32 और एंजेलो परेरा ने 31 रनों की उपयोगी पारी खेली। श्रीलंका की टीम 49.3 ओवर में 225 रन बनाकर ऑल आउट हुई और दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने तीन, एनरिक नॉर्टज़े और इमरान ताहिर ने दो-दो और लुंगी एनगीडी एवं एंडीले फेकलुकवायो ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे क्विंटन डी कॉक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। एडेन मार्कराम ने फाफ डू प्लेसी (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी निभाई। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और जब मैच रुका तब 67 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ रसी वैन डर डुसेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा और थिसारा परेरा ने एक-एक विकेट लिया।

क्विंटन डी कॉक ने सीरीज में सबसे ज्यादा 353 रन बनाये, वहीं इमरान ताहिर ने सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच अब 19 मार्च से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 225 (कुसल मेंडिस 56, कगिसो रबाडा 3/50)

दक्षिण अफ्रीका: 135/2 (एडेन मार्कराम 67*)

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now