न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने चुनी दूसरे दर्जे की टीम, सभी प्रमुख खिलाड़ी बाहर 

नील ब्रांड को कप्तान नियुक्त किया गया है
नील ब्रांड को कप्तान नियुक्त किया गया है

न्यूजीलैंड दौरे पर 4 फरवरी से होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज (NZ vs SA) के लिए दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दर्जे की टीम चुनी है और स्क्वाड में 14 खिलाड़ियों को जगह दी है। अनकैप्ड नील ब्रांड को दौरे के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाले स्क्वाड में शामिल सभी प्रमुख खिलाड़ियों को 10 जनवरी से शुरू होने वाले SA20 के दूसरे सीजन के शुरू होने के कारण नहीं चुना गया। कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम और ज़ुबैर हमज़ा ही सिर्फ ऐसे तीन खिलाड़ी हैं, जो भारत के खिलाफ सीरीज का भी हिस्सा हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी स्क्वाड में चुने गए हैं।

नील ब्रांड ने भले ही दक्षिण अफ्रीका की सीनियर टीम के लिए डेब्यू नहीं किया हो लेकिन वह ए टीम के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तानी करते हुए नजर आये थे। ब्रांड के अलावा 6 और अनकैप्ड खिलाड़ियों को टेस्ट स्क्वाड में जगह मिली है।

अनुभवी खिलाड़ियों के रूप में खाया जोंडो ने डैन पैटरसन और डुआन ओलिवियर के साथ टीम में वापसी की है, जो सभी थोड़े समय के अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कोच शुक्री कोनराड ने युवा खिलाड़ियों का समर्थन किया। उन्होंने कहा,

सबसे पहले मैं उन खिलाड़ियों को बधाई देना चाहूंगा जो पहली बार दक्षिण अफ्रीका के साथ दौरे पर जा रहे हैं, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना वास्तव में सम्मान की बात है, इसलिए उन्हें इस पल का आनंद लेना चाहिए। इनमें से अधिकांश खिलाड़ियों ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 'ए' सीरीज में भाग लिया जहां उन्होंने दिखाया कि उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्षमता के खिलाड़ियों के खिलाफ क्या है। इसमें कोई शक नहीं कि यह अनुभव उन्हें न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के लिए बेहतर स्थिति में छोड़ देगा।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट स्क्वाड

नील ब्रांड (कप्तान), डेविड बेडिंघम, रुआन डी स्वार्ड, क्लाइड फोर्टुइन, जुबैर हमजा, त्शेपो मोरेकी, मिहलाली मपोंगवाना, डुआन ओलिवियर, डैन पैटरसन, कीगन पीटरसन, डेन पीट, रेनार्ड वान टोंडर, शॉन वॉन बर्ग, खाया जोंडो।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar