बाबर आज़म को अपने 50वें टेस्ट से पहले मिला खास सम्मान, कप्तान शान मसूद ने दी शानदार भेंट  

बाबर आजम और टेस्ट कप्तान शान मसूद
बाबर आजम और टेस्ट कप्तान शान मसूद

पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज और पूर्व कप्तान बाबर आज़म ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में अपने टेस्ट करियर का 50वां मुकाबला खेल रहे हैं। इस मौके पर पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने बाबर को उनके 50 टेस्ट मैचों की उपलब्धि का सम्मान करने के लिए विशेष रूप से बनी टोपी और स्मृति चिन्ह भेंट किया है। बाबर 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

पाकिस्तान टीम का पिछला प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। बाबर की कप्तानी में एशिया कप और वनडे विश्वकप में पाकिस्तान की टीम ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जिसके बाद बाबर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दी थी। मौजूदा समय में टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान ने शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया है। वहीं, मसूद को टेस्ट मैच के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बाबर आजम को उनके 50वे टेस्ट मैच के लिए साथी खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में उनकी सराहना की है। इस मौके पर टेस्ट कप्तान मसूद ने बाबर के लिए दिल जीतने वाली बात कही है। मसूद के मुताबिक मौजूदा टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करके बाबर ने उनको विकसित करने में अहम भूमिका निभाई है।

बाबर आजम को सम्मानित करने का वीडियो भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया है।

बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

बाबर आज़म के टेस्ट फॉर्मेट में प्रदर्शन पर एक नजर

बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की और पहली ही पारी में 69 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी काबिलियत को दिखा दिया। 29 वर्षीय खिलाड़ी बाबर ने अपने करियर में अभी तक 47.74 की औसत से 9 शतक और 26 अर्धशतक के साथ 3772 रन बना चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar