Create

SRH vs RR प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच कौन जीतेगा?

आईपीएल 2022 में आज SRH vs RR के बीच मुकाबला है
आईपीएल 2022 में आज SRH vs RR के बीच मुकाबला है

आईपीएल 2022 में आज सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला खेला जायगा। यह मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में शाम 7:30 से शुरू होगा। इन दोनों ही टीमों ने कप्तान पद के लिए किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। जहां सनराइज़र्स हैदराबाद की कमान अनुभवी केन विलियमसन (Kane Williamson) के हाथों में है, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने एक बार फिर अपने युवा कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर भरोसा दिखाया है। इस मुकाबले को लेकर कई लोगों के मन में सवाल होगा कि SRH vs RR - आज का मैच कौन जीतेगा? अपने इस आर्टिकल में हम इसी सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे।

सनराइज़र्स हैदराबाद का पिछला सीजन बहुत ही खराब रहा था। इस सीजन टीम ने काफी ज्यादा बदलाव किये हैं और एक नई उम्मीद के साथ शुरुआत करने को तैयार हैं। हालांकि टीम के सामने डेविड वॉर्नर और राशिद खान जैसे दिग्गजों की कमी पूरी करने की मुश्किल चुनौती होगी। हालांकि टीम के कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, वहीँ कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को जोड़े रखा गया है। ऐसे में स्क्वाड में अनुभव और युवा जोश का अच्छा मिश्रण है। हालांकि इनका गेंदबाजी क्रम थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है। भुवनेश्वर कुमार पर फिर एक बार सारा दारोमदार होगा। बल्लेबाजी में टीम के पास कप्तान केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन, एडेन मार्करम जैसे विकल्प हैं। वहीँ ऑलराउंडर के रूप में रोमारियो शेफर्ड और मार्को यानसेन में से किसी एक को मौका मिलेगा।

राजस्थान रॉयल्स के अधिकतर खिलाड़ी उनके लिए पहले ही मैच से उपलब्ध हैं और यह टीम के लिए एक बड़ी सकरात्मक चीज है। टीम के युवा भारतीय खिलाड़ियों का अच्छा ग्रुप है, वहीं विदेशी नामों में कई बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं। टीम की बल्लेबाजी में जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमायर जैसे आक्रामक खिलाड़ी मौजूद हैं। गेंदबाजी विभाग में इस टीम के पास कई बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं। ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा की जोड़ी तेज गेंदबाजी विभाग में तथा स्पिन विभाग में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल नजर आएंगे। इस टीम के पास कोई प्रमुख ऑलराउंडर नहीं मौजूद है, जो एक कमजोर पक्ष कहा जा सकता है।

youtube-cover

हेड टू हेड में SRH और RR के बीच किसका पलड़ा भारी है?

हेड हू हेड आंकड़ों की अगर बात करें तो दोनों टीमों के बीच लगभग बराबरी का मुकाबला है। 15 मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद ने जहां 8 मुकाबले जीते हैं, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 7 मैचों में जीत हासिल की है।

आज का IPL मैच SRH vs RR कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच RR जीतेगी

Poll : आज का IPL 2022 मैच कौन जीतेगा?

SRH

RR

320 votes

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment