Create

श्रीलंकाई टीम ने वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया, बड़े स्कोर का पीछा करके हासिल की जीत 

Photo - Sri Lanka Cricket Twitter
Photo - Sri Lanka Cricket Twitter

श्रीलंका 'ए' ने कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्टेलिया 'ए' को चार विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर करा लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए ट्रैविस हेड के शतक की मदद से 312 रन बनाये, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 49वें ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। निरोशन डिकवेला ने 83 और अशेन बंडारा ने 73 रनों की शानदार पारियां खेली।

ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और ट्रैविस हेड ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। हालाँकि बीच बीच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटके लगे रहे, लेकिन हेड ने सिर्फ 86 गेंदों में 110 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को 30वें ओवर में ही 200 के स्कोर तक पहुंचा दिया। हेड के आउट होने के बाद आरोन हार्डी ने 58 और कप्तान हेनरी हंट ने 40 रनों की पारी खेलकर टीम को 300 के पार पहुंचाया। श्रीलंका 'ए' की तरफ से प्रमोद मधुशन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

बड़े लक्ष्य के जवाब में निरोशन डिकवेला ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई और उनके 73 गेंदों में खेली गई 83 रनों की पारी की बदौलत मेजबान टीम का स्कोर एक समय 159/1 था। हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की कोशिश की और 8 रनों के अंदर तीन विकेट लिए, लेकिन अशेन बंडारा ने 67 गेंदों में 73 रनों की बढ़िया पारी खेलकर टीम को 7 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया 'ए' की तरफ से मैथ्यू कुहनेमन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

वनडे सीरीज के बाद 14 जून से दोनों टीमें दो मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगी। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम भी दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 की सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर आई हुई है।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment