Create

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की लगातार दूसरी बेहतरीन पारी, श्रीलंकाई टीम के खिलाफ बड़ी बढ़त

Photo - Cricket Australia Twitter
Photo - Cricket Australia Twitter

हम्बनटोटा में खेले जा रहे पहले चार-दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने दूसरी पारी में 46 ओवर में 212/5 का स्कोर बना लिया था और उनकी बढ़त 317 रनों की हो गई है। दूसरे दिन की तरह तीसरे दिन भी खराब रोशनी के कारण पूरे ओवर नहीं हो सके। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 379 रन बनाये थे, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 274 रन बनाये।

दूसरे दिन के स्कोर 250/8 से आगे खेलते मेजबान टीम की पारी 79.1 ओवर में 274 के स्कोर पर समाप्त हुई। लक्षिता मानसिंघे ने 35 रन बनाये, वहीं बचे हुए दो विकेट मार्क स्टेकेटी ने लिए। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 105 रनों की बढ़त हासिल हुई।

दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया 'ए' की शुरुआत ख़ास नहीं रही और 67 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। कप्तान मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ ने 32-32 रन बनाये, वहीं हेनरी हंट खाता खोले बिना आउट हो गए। पहली पारी में 94 रन बनाने वाले जोश फिलिप ने यहाँ से मैच में एक और बढ़िया पारी खेली और निक मैडिंसन के साथ चौथे विकेट के लिए 111 रनों की बढ़िया साझेदारी निभाई।

जोश फिलिप ने 70 गेंदों में 69 रन बनाये, वहीं निक मैडिंसन ने 95 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली। स्टंप्स के समय जिमी पियर्सन 13 और आरोन हार्डी 4 रन बनाकर नाबाद थे। श्रीलंका की तरफ से लक्षिता मानसिंघे ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पारी घोषित करके मेजबानों पर दबाव बनाना चाहेगी, लेकिन पिछले दो दिन की हालत को देखते हुए शायद चौथे दिन भी पूरे ओवर न फेंके जा सकें और ऐसे में मैच ड्रॉ हो सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment