Create

श्रीलंकाई बल्लेबाज शतक से चूके, ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पहले दिन बढ़िया स्कोर

Photo - Sri Lanka Cricket Twitter
Photo - Sri Lanka Cricket Twitter

हम्बनटोटा में आज से शुरू हुए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका 'ए' ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 90 ओवर में 330/9 का स्कोर बनाया। श्रीलंकाई टीम की तरफ से निपुण धनंजय ने 92 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन शतक से चूक गए। उनके अलावा लाहिरू उदारा और सहान अराचिगे ने भी अर्धशतक लगाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका 'ए' की शुरुआत खराब रही और 32 के स्कोर तक मिनोद भानुका और कप्तान कमिंडू मेंडिस पवेलियन लौट गए थे। लाहिरू उदारा ने नुवाणिदु फर्नांडो (32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 और सदीरा समरविक्रमा (29) के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन जोड़े। उदारा 63 रन बनाकर आउट हुए और उनके आउट होने पर टीम का स्कोर 176/5 हो गया।

यहाँ से निपुण धनंजय ने सहान अराचिगे के साथ छठे विकेट के लिए 124 रन जोड़े और टीम को 300 तक पहुंचाया। 300 के स्कोर पर धनंजय 92 रन बनाइअर आउट हुए और इसके बाद श्रीलंकाई टीम की पारी लड़खड़ा गई। 300/5 से स्कोर 325/9 हो गया। नौवें विकेट के तौर पर सहान अराचिगे 61 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय दिलशान मधुशंका 5 और मोहम्मद शिराज 1 रन बनाकर नाबाद थे।

ऑस्ट्रेलिया ए की तरफ से स्कॉट बोलैंड और मार्क स्टेकेटी ने चार-चार विकेट लिए। इनके अलावा आरोन हार्डी ने एक विकेट लिया। गौरतलब है कि सीरीज के पहले अनाधिकारिक टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने श्रीलंका 'ए' को 68 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। उससे पहले दोनों टीमों के बीच दो मैचों की वनडे सीरीज भी खेली गई थी, जो 1-1 से बराबर रही थी।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment