श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें 2020 टी20 विश्वकप के सुपर 12 में पहुंचने में रहीं नाकाम

Enter caption

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें 2020 में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप सुपर 12 के लिए सीधे क्वालिफाई करने में नाकाम रहे हैं। टी20 क्रिकेट में कम रैंकिंग होने की वजह से दोनों टीमों के साथ ऐसा हुआ है। अब उन्हें ग्रुप चरण के टूर्नामेंट में हिस्सा लेना होगा। टॉप 10 में से 8 टीमें सुपर 12 के लिए सीधे क्वालिफाई कर चुकी हैं।

टी20 रैंकिंग में चोटी पर रही पाकिस्तान, भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें टी20 विश्वकप के लिए जगह बनाने में सफल रही है। अन्य टीमों के बीच ग्रुप चरण का टूर्नामेंट होगा और वहां से जीतने वाली 4 टीमें सुपर 12 में जगह बनाएगी। 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर 2020 के बीच यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

ग्रुप चरण की अन्य टीमों का निर्धारण 2019 में टी20 विश्वकप कवलिफायर्स मैचों के बाद निर्धारित होगा। हालांकि बांग्लादेश और श्रीलंका के अलावा अन्य टीमें भी खेलेगी और आगे जाएगी।

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम ने एक बार टी20 विश्वकप जीता है और तीन बार उप-विजेता भी रही है। ऐसे में उन्हें सीधे 8 में जगह नहीं मिलना आश्चर्य की बात है। उन्होंने 2014 में भारत को फाइनल में हराकर ख़िताब जीता था। बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में हाल के दिनों में ख़ास नहीं रहने की वजह से रैंकिंग पर असर पड़ा है। श्रीलंकाई टीम फिलहाल बदलाव के दौर से भी गुजर रही है इसलिए भी उनके खेल में असर पड़ा है। हालांकि उनके कुछ खिलाड़ी अभी भी जबरदस्त प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं।

यह देखना बड़ा दिलचस्प रहेगा कि ये दोनों टीमें ग्रुप चरण में कैसा खेल दिखाती है और सामने वाली टीमों की चुनौती को कैसे लेती है। श्रीलंका और बांग्लादेश के फैन्स अपनी टीमों के अच्छे खेल की उम्मीद ही करेंगे।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now