Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का हुआ ऐलान, चार खिलाड़ियों को किया गया बाहर 

श्रीलंकाई टीम ने स्पिन विभाग को मजबूत किया है
श्रीलंकाई टीम ने स्पिन विभाग को मजबूत किया है
Prashant Kumar

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज (SL vs PAK) के लिए श्रीलंका ने 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। स्क्वाड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है लेकिन चार खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। श्रीलंका ने प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, लक्षिता मनसिंघे और चमिका करुणारत्ने को शामिल नहीं किया है।

प्रवीण जयविक्रमा और लसिथ एम्बुलडेनिया की जगह श्रीलंका ने कम अनुभवी स्पिन गेंदबाजों पर भरोसा जताया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डेब्यू करते हुए 12 विकेट चटकाने वाले स्पिनर प्रभात जयसूर्या और टेस्ट में अनकैप्ड दुनिथ वेल्लालागे को चुना गया है। वेल्लालागे को दूसरे टेस्ट में कोविड रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था।

इसके अलावा ऑलराउंडर धनंजय डी सिल्वा, तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो और स्पिनर जेफरी वेंडरसे को भी टीम में शामिल किया गया है। ये सभी कोविड के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने से चूक गए थे।

श्रीलंका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में बुरी तरह हराया था और सीरीज भी 1-1 से बराबर की थी। ऐसे में उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा और पाकिस्तान के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का स्क्वाड

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसंका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिनेश चांदीमल, रमेश मेंडिस, महेश तीक्षणा, कसुन रजिथा, विश्व फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, प्रभात जयसूर्या, दुनिथ वेल्लालागे, जेफरी वेंडरसे।

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 जुलाई से गॉल में होगी। इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला आर प्रेमदासा स्टेडियम में 24 जुलाई से खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...