बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का हुआ ऐलान, प्रमुख बल्लेबाज की हुई वापसी 

ओशादा फर्नांडो को भारत के खिलाफ नहीं चुना गया था
ओशादा फर्नांडो को भारत के खिलाफ नहीं चुना गया था

बांग्लादेश के खिलाफ 15 मई से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज (BAN vs SL) के लिए श्रीलंका ने अपने 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान का दिया है। भारत दौरे पर टीम से बाहर रहने वाले बल्लेबाज ओशादा फर्नांडो (Oshada Fernando) की टीम में वापसी हुई है। फर्नांडो को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की वजह से दोबारा चुना गया है। वहीं भारत दौरे पर चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर रहने वाले पथुम निसंका अभी भी रिकवर नहीं हुए है और इसी वजह से उन्हें नहीं चुना गया है। भारत दौरे से बाहर रहने वाली रमेश मेंडिस, सुमिंडा लक्षण और असिथा फर्नांडो की तिकड़ी की वापसी हुई है।

इसके अलावा हाल ही में टी20 डेब्यू करने वाले कामिल मिशारा को भी टेस्ट टीम में जगह मिली है। वहीं 21 वर्षीय अनकैप्ड बाएं हाथ के तेज गेंदबज दिलशान मदुशंका को भी शामिल किया गया है।

लाहिरू थिरिमाने और चरिथ असलंका को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए लाहिरू कुमार और दुश्मंथा चमीरा को टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कामिल मिशारा, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, कमिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला, दिनेश चांडीमल, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, सुमिंडा लक्षण, कसुन रजिथा, विश्व फर्नांडो , दिलशान मदुशंका, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया

श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगी। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है, जबकि मेजबान टीम भी सीरीज की तैयारी के लिए उसी दिन चट्टोग्राम पहुंचेगी। दोनों टीमें पहले 10 और 11 मई को बीकेएसपी में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगी। पहला टेस्ट 15 मई से चट्टोग्राम में और दूसरा टेस्ट 23 मई से ढाका में है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now