Create

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 टीम का किया ऐलान, बैन के बाद दो खिलाड़ियों की हुई वापसी 

कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणाथिलका बैन के बाद पहली बार श्रीलंकाई टीम में शामिल किये गए
कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणाथिलका बैन के बाद पहली बार श्रीलंकाई टीम में शामिल किये गए

ऑस्ट्रेलिया दौरे (AUS vs SL) पर पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले बैन हुए कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणाथिलका को काफी समय बाद टीम में जगह दी गयी है लेकिन निरोशन डिकवेला को शामिल नहीं किया गया है। पिछले साल वर्ल्ड कप खेलने वाले स्क्वॉड से 9 खिलाड़ियों को ही केवल बरकरार रखा गया है। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले स्पिनर वनिंदू हसारंगा की भी वापसी हुई है। टीम का कमान दासुन शनाका ही संभालेंगे।

टीम ने तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है, जिनमें टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज जेनिथ लियानागे और कामिल मिशारा तथा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा शामिल हैं।

दिनेश चांदीमल, जो पिछले साल के वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम में थे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान आंशिक रूप से हटा दिए गए थे, उनको लंका प्रीमियर लीग में अच्छे प्रदर्शन के कारण वापस बुलाया गया है। लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे को भी एलपील और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अच्छा करने के कारण टीम में जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए दुष्मंता चमीरा का साथ देने के लिए लाहिरू कुमारा, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो भी शामिल हैं। नुवान प्रदीप को नहीं चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका T20I टीम:

दासुन शनाका (कप्तान), चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, पथुम निसंका, दनुष्का गुणाथिलका , कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, चमिका करुणारत्ने, जेनिथ लियानागे, कामिल मिशारा, रमेश मेंडिस, वनिंदू हसारंगा, लाहिरु कुमारा, नुवान तुषारा, दुष्मंता चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, महेश तीक्षणा, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, शिरन फर्नांडो

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

11 फरवरी : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

13 फरवरी: ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

15 फरवरी : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, मनुका ओवल

18 फरवरी: ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

20 फरवरी: ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment