अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) का ऐलान हो गया है। कुसल मेंडिस की अगुवाई में कुल 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। चरित असालंका टीम की उप कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा वनिंदू हसरंगा और महीश तीक्ष्णा जैसे स्पिनर्स भी टीम का हिस्सा हैं।

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और पहला मुकाबला 9 फरवरी को पल्लेकेले में खेला जाएगा। इसके एक दिन पहले ही टीम का चयन किया गया है। श्रीलंका बोर्ड ने एक ट्वीट करके टीम का खुलासा किया। इससे पहले दोनों देशों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला गया था जिसमें श्रीलंकाई टीम ने 10 विकेटों से जीत हासिल की थी।

श्रीलंका ने तीन स्पिनर्स का चयन टीम में किया है

टीम में पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो और सदीरा समरविक्रमा जैसे प्लेयर्स को जगह दी गई है। इसके अलावा शेवोन डेनियल, जनिथ लियानगे और सहान अराशगे को भी टीम में शामिल किया गया है। टीम में तीन स्पिनर्स का चयन किया गया है, जिसमें वनिंदू हसरंगा और महीश तीक्ष्णा के अलावा अकिला धनंजय भी हैं। इससे पता चलता है कि पिच का मिजाज कैसा हो सकता है। तेज गेंदबाजों में दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका और प्रमोद मदुशन जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं।

श्रीलंका की टीम चाहेगी कि इस वनडे सीरीज में जीत हासिल की जाए। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का भी आयोजन होना है और वनडे सीरीज में मिली जीत का कॉन्फिडेंस टी20 सीरीज में भी काम आ सकता है।

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की पूरी टीम

कुसल मेंडिस (कप्तान), चरित असलंका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, शेवोन डेनियल, जनित लियानगे, सहान अराशिगे, वनिंदू हसरंगा, महीश तीक्ष्णा, दुनिथ वेल्लालगे, अकिला धनंजय, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका और प्रमोद मदुशन।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता