Create
Notifications

श्रीलंका की दूसरे टेस्ट में एकतरफा जीत, नए गेंदबाज ने लिए मैच में 11 विकेट

SL vs BAN
SL vs BAN
Prashant
ANALYST
Modified 03 May 2021
न्यूज़

श्रीलंका (Sri Lanka) ने पल्लेकेले में खेले गए दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश (Bangladesh) को 209 रनों से हराकर मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी 1-0 से कब्ज़ा कर लिया। श्रीलंका ने पहली पारी में 493/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 251 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 194/9 पर घोषित की थी और 437 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश सिर्फ 227 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

प्रवीन जयविक्रमा ने पहले ही टेस्ट की दोनों पारियों में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया और मैच में 11 विकेट लेने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को सीरीज में 428 रन (एक दोहरा शतक, एक शतक, एक अर्धशतक) बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत फाइनल से पहले यह आखिरी सीरीज थी और अंक तालिका में श्रीलंका की टीम आठवें एवं बांग्लादेश की टीम नौवें स्थान पर रही। बांग्लादेश की टीम टेस्ट चैंपियनशिप में एक भी मैच नहीं जीत सकी।

चौथे दिन के स्कोर 177/5 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश की टीम पांचवें दिन लंच से पहले 71 ओवर में 227 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मेहदी हसन ने 39 रन बनाये और टीम को 200 के पार पहुंचाया, लेकिन आखिरी के चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। प्रवीण जयविक्रमा ने दूसरी पारी में भी सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए और उनके अलावा रमेश मेंडिस ने चार और धनंजय डी सिल्वा ने एक विकेट लिया।

दिमुथ करुणारत्ने ने सीरीज में सबसे ज्यादा 428 रन बनाये, वहीं प्रवीण जयविक्रमा ने एक ही मैच खेलकर सीरीज में भी सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए। बांग्लादेश की तरफ से तमीम इक़बाल ने सबसे ज्यादा 280 रन बनाये, वहीं तस्कीन अहमद और तैजुल इस्लाम ने 8-8 विकेट लिए।

Published 03 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now