Create

ओमान की जबरदस्त बल्लेबाजी के बावजूद श्रीलंका की दूसरे टी20 में जीत

टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका ने ओमान को हराकर अच्छा फॉर्म दिखाया (Photo - YouTube SS)
टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका ने ओमान को हराकर अच्छा फॉर्म दिखाया (Photo - YouTube SS)

अल अमीरत, मस्कट में खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका ने ओमान को 5 विकेट से हराया और दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया। ओमान ने पहले खेलते हुए 159/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 17.3 ओवर में ही पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। पहले टी20 में श्रीलंका ने ओमान को 19 रनों से हराया था।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। ओमान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले के अंदर उन्होंने दो विकेट गँवा दिए। हालाँकि आकिब इल्यास ने 38 गेंदों में 60 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया। अयान खान ने 20, ज़ीशान मक़सूद ने 16 और संदीप गौड़ ने 12 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमार और चमिका करुणारत्ने ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका को भी पावरप्ले के अंदर दो झटके लगे, हालाँकि अविष्का फर्नांडो ने 18 गेंदों में 33 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को संभाला। पैथुम निसांका ने 29 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। 10वें और 11वें ओवर में ओमान ने शानदार वापसी की और श्रीलंका का स्कोर 87/2 से 89/5 हो गया।

यहाँ से भानुका राजापक्सा ने 21 गेंदों में 35 और चमिका करुणारत्ने ने 26 गेंदों में 35 रनों की धुआंधार पारियां खेली और टीम को 15 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी। दोनों ने 74 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई। ओमान की तरफ से मोहम्मद नदीम ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका की टीम ओमान के खिलाफ यह सीरीज अभ्यास के तौर पर खेल रही थी। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के पहले राउंड में श्रीलंका की टीम आयरलैंड, नीदरलैंड्स और नामीबिया के साथ ग्रुप ए में शामिल है। दूसरी तरफ ओमान की टीम ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी के साथ शामिल है।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment