Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका की धमाकेदार जीत, दो स्पिनर ने लिए 5-5 विकेट 

श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया
श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया
Prashant

श्रीलंका ने गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन वेस्टइंडीज को 164 रनों से हराया और 2-0 से सीरीज पर कब्ज़ा किया। आखिरी दिन जीत के लिए 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम लंच के बाद सिर्फ 132 रनों पर ढेर हो गई। श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। रमेश मेंडिस को मैच में 11 विकेट सहित सीरीज में 18 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

चौथे दिन के स्कोर 328/8 से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने दूसरी पारी 345/9 के स्कोर पर घोषित की। धनंजय डी सिल्वा ने नौवें विकेट के लिए लसिथ एम्बुलदेनिया (39) के साथ 124 रनों की साझेदारी निभाकर मैच की दिशा बदल दी और 155 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम एक समय 92/2 के स्कोर के साथ मजबूत स्थिति में थी, लेकिन वहां से पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 56.1 ओवर में 132 रन बनाकर ढेर हो गई। एनक्रुमाह बोनर ने 44 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 36 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से लसिथ एम्बुलदेनिया और रमेश मेंडिस ने पांच-पांच विकेट लिए।

दिमुथ करुणारत्ने ने सीरीज में सबसे ज्यादा 278 रन बनाये, वहीं रमेश मेंडिस ने सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए। श्रीलंका ने लगातार दो मैचों में जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की और वह 24 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, वहीं वेस्टइंडीज की टीम 4 मैचों में 1 जीत के साथ छठे स्थान पर है। पहले टेस्ट में श्रीलंका ने 187 रनों से जीत हासिल की थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका की अगली सीरीज फरवरी-मार्च 2022 में भारत के खिलाफ होगी, वहीं वेस्टइंडीज का सामना मार्च 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ होगा।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...