श्रीलंका की वनडे सीरीज में चौंकाने वाली वापसी और जबरदस्त जीत, ओपनर की बेहतरीन पारी 

Photo - Sri Lanka Cricket Twitter
Photo - Sri Lanka Cricket Twitter

श्रीलंका और वेस्टइंडीज की अंडर 19 टीमों के बीच 27 अगस्त से 1 सितम्बर के बीच दाम्बुला में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई, जिसमें मेजबान टीम ने आखिरी मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए 2-1 से सीरीज पर कब्ज़ा किया। श्रीलंका ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, लेकिन दूसरे वनडे में उन्हें 195 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। आखिरी मैच में श्रीलंकाई टीम ने 51 रनों से जीत हासिल की और साथ ही सीरीज भी जीत ली।

27 अगस्त को खेले गये पहले वनडे में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 49.1 ओवर में 223 रन बनाये, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 43.1 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में गरुका संकेत ने 5 और दिनुरा कलुपहाना ने 3 विकेट लिए। बल्लेबाजी में विंडीज की तरफ से नाथन सिली ने 75 रनों की बढ़िया पारी खेली थी, वहीं श्रीलंका की तरफ से रविशन नेतसारा (65), सुपुन वादुगे (56) और दिनुरा कलुपहाना (52*) ने अर्धशतकीय पारियां खेली।

30 अगस्त को खेले गये दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 320/8 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 30.5 ओवर में सिर्फ 125 रन बनाकर ढेर हो गई। विंडीज की तरफ से जॉर्डन जॉनसन ने 105 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी, वहीं जोशुआ डोर्ने ने 56 और तारिक एडवर्रड ने नाबाद 53 रन बनाये थे। गेंदबाजी में श्रीलंका की तरफ से सिनेथ जयवर्दने ने चार विकेट लिए थे, वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से इसाई थोर्न और डीशॉन जेम्स ने तीन-तीन विकेट लिए थे।

1 सितम्बर को खेले गये तीसरे वनडे में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 304/8 का स्कोर बनाया, जिसमें ओपनर पुलिंदु परेरा ने 155 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली। जवाब में विंडीज की टीम 40.3 ओवर में ही 253 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसमें जेवेल एंड्रू ने 80 रनों की तेज़ पारी खेली थी।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में पुलिंदु परेरा ने सबसे ज्यादा 174 रन बनाये, जिसमें एक शतक और पारी में सर्वाधिक स्कोर (155) शामिल था। गेंदबाजी में विंडीज के नाथन एडवर्ड और श्रीलंका के गरुका संकेत ने सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए। गरुका संकेत के नाम एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (5/48) का रिकॉर्ड भी रहा।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now