Create

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 3 ओवरों में धुआंधार बल्लेबाजी से बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Nitesh
Sri Lanka v Australia - 3rd T20
Sri Lanka v Australia - 3rd T20

श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की। इसके बाद टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका की टीम ने आखिरी 3 ओवर में 59 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया और टी20 क्रिकेट इतिहास में रन चेज करते हुए आखिरी 3 ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 177 रनों का टार्गेट रखा। लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की हालत अच्छी नहीं थी। आखिरी तीन ओवरों में उन्हें जीत के लिए 59 रनों की जरूरत थी लेकिन कप्तान दसुन शनाका ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी थी। श्रीलंका ने 18वें ओवर में 22, 19वें ओवर में 18 और आखिरी ओवर में 19 रन बनाते हुए जीत हासिल की।

दसुन शनाका ने धुआंधार बल्लेबाजी कर श्रीलंका को दिलाई ऐतिहासिक जीत

कप्तान दसुन शनाका 17वें ओवर की समाप्ति के बाद 12 गेंद पर सिर्फ 6 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना गियर चेंज किया। 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए जोश हेजलवुड के खिलाफ उन्होंने दो छक्के और दो चौके लगा दिए। इसके बाद उन्होंने और चामिका करुणारत्ने ने अगले ओवर में 18 रन और बना दिए। इस तरह से श्रीलंका ने सिर्फ दो ओवर में ही 40 रन बना दिए लेकिन इसके बावजूद आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। हालांकि दसुन शनाका ने आखिरी ओवर में केन रिचर्डसन के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी। दसुन शनाका ने 25 गेंद में नाबाद 54 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के आए।

श्रीलंका के नाम अब टी20 इंटरनेशनल में टार्गेट का पीछा करते हुए आखिरी 3 ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment