Create

श्रीलंका क्रिकेट ने अपने प्लेयर्स को कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए 3 जून तक की डेडलाइन दी

Photo Credit -Twitter
Photo Credit -Twitter
reaction-emoji
सावन गुप्ता

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने प्लेयर्स को नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए 3 जून तक की डेडलाइन दी है। अगर श्रीलंकाई प्लेयर ऐसा नहीं करते हैं तो फिर उन्हें टूर कॉन्ट्रैक्ट में डाल दिया जाएगा। इसका मतलब ये हुआ कि उन्हें हर दौरे के हिसाब से कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा।

श्रीलंका के 24 खिलाड़ियों ने नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से इंकार कर दिया था। श्रीलंकाई खिलाड़ी नए ग्रेडिंग सिस्टम से नाराज थे। इसी ग्रेडिंग सिस्टम के जरिए ही खिलाड़ियों को भविष्य में पेमेंट मिलेगा।

नए ग्रेडिंग सिस्टम में प्लेयर्स को प्वॉइंट्स के हिसाब से चार कैटेगरी में बांटा जाएगा। इस दौरान उनके फिटनेस, अनुशासन, पिछले दो सालों के दौरान इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके परफॉर्मेंस, लीडरशिप क्वालिटी और टीम में उनकी ओवरऑल वैल्यू को देखा जाएगा। इसी हिसाब से उनका ग्रुप तय होगा।

ये भी पढ़ें: इशान किशन ने बताया कि उनके बल्ले का वजन कितना है और कितने बैट लेकर वो चलते हैं

श्रीलंकाई क्रिकेटर जानना चाहते हैं कि ये प्वॉइंट सिस्टम कैसे काम करेगा और इसके पीछे की वजह क्या है। क्रिकेटरों ने कथित तौर पर श्रीलंका क्रिकेट को धमकी दी थी कि वे नई अंक-आधारित ग्रेडिंग प्रणाली शुरू होने के बाद समय से पहले ही संन्यास ले लेंगे। उन्होंने इस सिस्टम में पारदर्शिता की मांग की थी। अब देखना ये है कि बोर्ड की तरफ से मिली चेतावनी के बाद श्रीलंका के प्लेयर क्या प्रतिक्रिया देते हैं।

श्रीलंका की टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है

श्रीलंका की टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है जहां पर उन्हें पहले वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 257 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम 11 गेंद शेष रहते 224 रन बनाकर आउट हो गई।

ये भी पढ़ें: "भारत के पास रिजर्व में इतने बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं कि उन्हें बिजी शेड्यूल से कोई दिक्कत नहीं होगी"


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...