Create

"भारत के पास रिजर्व में इतने बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं कि उन्हें बिजी शेड्यूल से कोई दिक्कत नहीं होगी"

भारतीय टीम
भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने इंडियन टीम (Indian Cricket Team) के बेंच स्ट्रेंथ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत उन चुनिंदा टीमों में से एक है जिनके पास रिजर्व में कई बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं और इसी वजह से बिजी शेड्यूल का असर टीम इंडिया पर नहीं पड़ेगा।

इयान चैपल ने इसके लिए इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का उदाहरण दिया। इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के कई सारे प्रमुख प्लेयर इंजरी का शिकार हो गए थे। इसी वजह से कई खिलाड़ियों को उनका टेस्ट डेब्यू कराया गया, इसके बावजूद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में हरा दिया।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी प्रमुख टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले सकते हैं

इयान चैपल ने भारतीय टीम के बेंच स्ट्रेंथ की तारीफ की

ईएसपीएन क्रिकइंफो में लिखे अपने कॉलम में इयान चैपल ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मॉर्डन क्रिकेट में प्लेयर्स को ज्यादा पैसे मिलते हैं, पहले ऐसा नहीं होता था। लेकिन इसके साथ कई और चीजें भी जुड़ गई हैं। अब प्लेयर्स को काफी एडजस्टमेंट भी करना पड़ता है क्योंकि कई सारे फॉर्मेट खेले जाते हैं और शेड्यूल भी काफी बिजी रहता है।
अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज को उठाकर देखें तो कंगारू टीम ने चारों टेस्ट मैच में लगभग उन्हीं तेज गेंदबाजों का प्रयोग किया और उसमें कोई बदलाव नहीं किया था। इसीलिए सीरीज के फाइनल स्टेज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज थके हुए नजर आ रहे थे। वहीं इंजरी की वजह से इंडियन टीम को लगातार कई बदलाव करने पड़े। इंडिया उन चुनिंदा टीमों में से एक है जिनके पास रिजर्व में पर्याप्त बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं और वो व्यस्त शेड्यूल का सामना काफी अच्छी तरह से कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: माइकल क्लार्क ने बताया कि उन्होंने रिकी पोंटिंग को किस तरह टीम से बाहर होने से बचाया था

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment