श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए लौटेंगे

 श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम

श्रीलंका क्रिकेट टीम के 13 खिलाड़ी अब घरेलू आवासीय ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा लेंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा की है। श्रीलंका के खिलाड़ियों की यह ट्रेनिंग 1 जून से प्रारम्भ होगी। श्रीलंका के राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी ही इस ट्रेनिंग कैम्प में भाग लेंगे। शुरुआत में सभी प्रारूप के गेंदबाजों को ट्रेनिंग कराई जाएगी जिन्हें एक होटल में ठहराया जाएगा। कोलम्बो क्रिकेट ग्राउंड में यह कैम्प होगा।

यह ट्रेनिंग फिटनेस से शुरू होगी जो होटल के अन्दर ही होगी। एक जून को इन हाउस ट्रेनिंग के बाद दो जून को मैदान पर उन्हें लेकर जाया जाएगा। इस कैम्प में खिलाड़ियों के साथ चार सदस्यीय कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ भी मौजूद रहेगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि सरकार के स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते हुए बारह दिन का ट्रेनिंग कैम्प आयोजन किया जाएगा। क्रिकेट हाई रिस्क स्पोर्ट्स में आता है इसलिए आवासीय ट्रेनिंग रखी गई है।

यह भी पढ़ें:3 मौके जब सौरव गांगुली ने दिखाया था कि वे ही असली बॉस हैं

श्रीलंका के खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम

 श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम

श्रीलंका के खेल मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के अनुसार खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक निर्धारित प्रोसेस के तहत ही कैम्प का आयोजन किया जाएगा। निर्धारित वाहन ही ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किये जाएंगे और स्वास्थ्य अधिकारी पहले ही होटल का निरीक्षण कर चुके हैं। इस ट्रेनिंग कैम्प के दौरान खिलाड़ियों को व्यक्तिगत मामलों के लिए होटल छोड़ने की अनुमति नहीं होगी। सुरक्षा के लिए सभी तरह के कदम उठाए जा रहे हैं।

श्रीलंका से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग के लिए तैयार करने की खबर आई थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा की थी। मुख्य बात यह भी है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड भेजने का निर्णय लिया है। दोनों देशों के बीच बायो सिक्योर्ड टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसके लिए इंग्लैंड के दो मैदानों में मैच खेलने की खबरें हैं। मैदान भी वही चुने जाएंगे जहां होटल भी पास में ही हो। कोरोना वायरस की महामारी के बीच क्रिकेट को फिर से मैदान पर लाने के लिए हर देश अपने हिसाब से कुछ कदम उठा रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now