Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज शेन वॉर्न को समर्पित करेगी श्रीलंका

Australia v England - 2nd Test: Day 4
Australia v England - 2nd Test: Day 4

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जून के अंत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज को दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न (S W) को समर्पित करने का फैसला लिया है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने वॉर्न के परिवार को इस सीरीज का हिस्सा बनने का ऑफर दिया था और जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया है।

मार्च की शुरुआत में वॉर्न का अचानक निधन हो गया था। वह थाईलैंड में छुट्टियां मना रहे थे और अपने होटल में मृत पाए गए थे। वॉर्न के साथ वहां मौजूद लोगों ने बताया था कि जब काफी समय से वह अपने कमरे से बाहर नहीं आए तो वह उन्हें देखने के लिए उनके कमरे तक गए थे। जब उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर देखा गया। जब लोग अंदर पहुंचे तो वह अचेत अवस्था में पड़े हुए थे। उन्हें सीपीआर देकर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका में तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। अब दोनों देशों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जून से होनी है और इसकी समाप्ति 24 जून को होगी। इसके बाद 29 जून से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच की शुरुआत 08 जुलाई से होनी है। टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले गाले में खेले जाएंगे। 2016 के बाद यह पहला मौका होगा जब कंगारू टीम श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलती दिखेगी। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक श्रीलंका में छह टेस्ट सीरीज खेली है जिसमें से चार में उन्हें जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment