Hindi Cricket News: श्रीलंका की टीम कर सकती है पाकिस्तान का दौरा, सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के बाद होगा फैसला

श्रीलंका टेस्ट टीम
श्रीलंका टेस्ट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका को अपने यहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए आमंत्रित किया है। पाकिस्तान को इस साल के बाद यह सीरीज आयोजित करनी है। 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से वहां पर कोई भी टेस्ट सीरीज आयोजित नहीं की गई है। अब तक पाकिस्तान की कई घरेलू सीरीज पिछले दस साल से यूएई में ही आयोजित की जा रही हैं। दस साल बाद मौका आया है कि श्रीलंका टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा। इसका प्रस्ताव पीसीबी ने श्रीलंका बोर्ड को दिया है, जिसने उसे खारिज नहीं किया है। पाकिस्तान ने न्योता दिया है कि श्रीलंका के सुरक्षा प्रतिनिधि यहां आएं और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लें। उसके बाद सीरीज को लेकर फैसला करें।

पीसीबी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लंदन में हुई आईसीसी की सालाना कॉन्फ्रेंस में इसको लेकर बात की गई। हालांकि दोनों बोर्ड (पाकिस्तान और श्रीलंका) सिंगापुर में एशिया कप को लेकर होने वाली बैठक में इस बात को लेकर चर्चा कर चुके हैं। अगर श्रीलंका के सुरक्षा प्रतिनिधि पाकिस्तान में आकर सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट नजर आते हैं तो दस साल बाद यह पहला मौका होगा, जब पाकिस्तान की जमीन पर कोई टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। श्रीलंका के सुरक्षा प्रतिनिधि कराची और लाहौर में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेंगे।

2009 में पाकिस्तान दौरे के दौरान श्रीलंका टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से कोई भी बड़ी क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टेस् सीरीज खेलने के लिए राजी नहीं हुई है। ऐसे में उस सीरीज के बाद से वहां कोई टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। अब ठीक 10 साल बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हुई है। यह पहली बार नहीं है, जब श्रीलंका की टीम आतंकवादी हमले के बाद फिर से पाकिस्तान में मैच खेलने जा रही हो। इससे पहले 2017 में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में एक टी-20 मैच खेलने गई थी। सुरक्षा कारणों से कोई टीम पाकिस्तान में खेलना नहीं चाहती है। ऐसे में श्रीलंका ने पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने का आश्वासन देकर वहां फिर से क्रिकेट शुरू करने की उम्मीदों को बढ़ावा दिया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता