Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज़: लसिथ मलिंगा बने श्रीलंका के नए कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए टीम की घोषणा 

Enter caption
निशांत द्रविड़

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज और एकमात्र टी20 के लिए लसिथ मलिंगा को नया कप्तान नियुक्त किया है। श्रीलंका ने दोनों फॉर्मेट के लिए एक ही टीम का ऐलान किया है और 17 सदस्यीय टीम में दिग्गज खिलाड़ीएंजेलो मैथ्यूज़ की वापसी हुई है। निरोशन डिकवेला को श्रीलंका का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ हालिया एकदिवसीय सीरीज में दिनेश चंडीमल एवं टी20 मैच में थिसारा परेरा टीम के कप्तान थे, लेकिन चयन समिति में हुए बदलावों के कारण मलिंगा को नया कप्तान बनाया गया है। गौरतलब है कि मलिंगा ने हाल ही में टीम में वापसी की थी और फिटनेस के कारण उन्हें काफी समय तक बाहर रहना पड़ा था। दिनेश चंडीमल की कप्तानी को लेकर इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में काफी सवाल उठे थे और कहा गया था कि वह कोच चंडिका हथरूसिंघा पर काफी ज्यादा निर्भर हैं।

गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण अकिला धनंजय को टीम में जगह नहीं मिली है और उनके अलावा सुरंगा लकमल को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। साथ ही सदीरा समरविक्रमा को भी सीमित ओवरों की टीम में शामिल नहीं किया गया है। जनवरी 2018 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले असेला गुनारत्ने और अक्टूबर 2017 में आखिरी एकदिवसीय खेलने वाले सीकुगे प्रसन्ना की टीम में वापसी हुई है। दनुष्का गुनातिलका ने भी टेस्ट टीम के बाद एकदिवसीय टीम में भी वापसी की है।

तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी और दूसरा मैच 5 जनवरी को माउंट मौंगानुई में एवं तीसरा मैच 8 जनवरी को नेल्सन में खेला जाएगा। एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच एकमात्र टी20 मुकाबला 11 जनवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज और एकमात्र टी20 के लिए श्रीलंका की टीम:

लसिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला (उप-कप्तान), दनुष्का गुनातिलका, एंजेलो मैथ्यूज़, दिनेश चंडीमल, कुसल परेरा, असेला गुनारत्ने, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, दसुन शनाका, लक्षण संदकन, सीकुगे प्रसन्ना, दुश्मांथा चमीरा, कसून रजिता, नुवान प्रदीप एवं लाहिरू कुमारा।

पढ़िए क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज समेत दिनभर की तमाम बड़ी खबरें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...