Create
Notifications

श्रीलंकाई वनडे टीम में कप्तान सहित कुछ बदलाव हो सकते हैं

Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में अपनी टीमों में कुछ बड़े बदलाव के लिए तैयार है। चयनकर्ता इस बात पर विचार कर रहे हैं कि तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज (West Indies) द्वारा क्लीन स्वीप किए जाने के बाद वनडे टीम को अलग और मजबूत बनाया जाए। इस दिशा में कप्तान भी नया बनाए जाने की योजना है।

घटनाओं के ताजा मोड़ में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट (SLC) एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरु थिरिमाने सहित कई वरिष्ठ क्रिकेटरों को ड्रॉप कर सकता है। इसके परिणामस्वरूप थिसारा परेरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। अब रिपोर्ट्स बताती हैं कि टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को एकदिवसीय कप्तान के रूप में बर्खास्त किया जा सकता है क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट नेतृत्व समूह में बदलाव करने की योजना बना रहा है। कुसल परेरा को एकदिवसीय क्रिकेट में नया कप्तान बनाया जा सकता है।

श्रीलंका क्रिकेट का ध्यान वर्ल्ड कप पर

श्रीलंका क्रिकेट ने वहां के एक मीडिया हाउस को बताया है कि हम 2023 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा सीखने का अनुभव है। हम एक नए कप्तान को तैयार करना चाहते हैं और शायद कुसल मेंडिस को नया उप-कप्तान बनाया गया है। हम उन्हें उप-कप्तान के रूप में नामित करके आत्मविश्वास देना चाहते हैं।

एक रिपोर्ट यह भी कहती है कि चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को अवसर देना चाहते हैं इसलिए यह संभावना है कि कई वरिष्ठ खिलाड़ी टीम से बाहर हो जाएंगे। हमारा उद्देश्य राष्ट्रीय टीम के लिए खिलाड़ियों को स्थापित करते हुए 2023 विश्वकप पर ध्यान देना है।

इन सब खबरों को देखा जाए तो श्रीलंका टीम में बड़े बदलाव के संकेत है।थिसारा परेरा ने हाल ही में संन्यास की घोषणा की थी जबकि वह महज 32 साल के हैं। ऐसे में उन्हें शायद पहले से आभास था कि उन्हें टीम से बाहर किया जाएगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...