Create
Notifications

इंग्लैंड दौरे के लिए श्रीलंका की मजबूत टीम का ऐलान, सीनियरों को नहीं किया शामिल

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

श्रीलंका (Sri Lanka) की राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। अनुबंध विवाद के बीच खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने का निर्णय लिया। श्रीलंकाई टीम में कुल 24 सदस्यों को शामिल किया गया है। कोरोना वायरस को देखते हुए आजकल अतिरिक्त खिलाड़ी टीमों के साथ ट्रेवल करते हैं।

श्रीलंका क्रिकेट ने अपनी वेबसाईट पर बताया कि युवा और खेल मंत्री माननीय नमल राजपक्षे ने श्रीलंका की चुनी हुई टीम के लिए अपनी स्वीकृति दी। श्रीलंका की टीम टी20और एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेने के लिए 09 जून 2021 को तड़के इंग्लैंड के लिए प्रस्थान करेगी।

फिलहाल इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। हाल ही में श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश में खेलकर लौटी है। हालांकि वहां एकदिवसीय सीरीज में इस टीम को खासी सफलता नही मिली और सीरीज में 2-1 से पराजय का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम

कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, दनुष्का गुणाथिलका, अविष्का फर्नान्डो, पथुम निसंका, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, ओशादा फर्नान्डो, चैरिथ असालंका, दसुन शनाका, वनिंदु हसारंगा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, धनंजय लक्षण, इशान जयरत्ने, दुश्मन्था चमीरा, इसुरु उडाना, असिथा फर्नान्डो, जुवान प्रदीप, बिनुरा फर्नान्डो, शिरान फर्नान्डो, लक्षण संदाकन, अकीला धनंजय, प्रवीन जयविक्रमा।

कार्यक्रम

18 जून, वनडे अभ्यास मैच vs केंट (कैंटरबरी)

20 जून, टी20 अभ्यास मैच vs ससेक्स (होवे)

23 जून, पहला टी20मैच (कार्डिफ)

24 जून, दूसरा टी20मैच (कार्डिफ)

26 जून, तीसरा टी20मैच (साउथैम्पटन)

29 जून, पहला वनडे मैच (चेस्टर-ले-स्ट्रीट)

1 जुलाई, दूसरा वनडे मैच (लन्दन)

4 जुलाई, तीसरा वनडे मैच (ब्रिस्टल)

इंग्लैंड में खेलकर आने के बाद श्रीलंकाई टीम का सामना भारतीय टीम से श्रीलंका की जमीन पर होगा। वहां एक अलग टीम इंडिया भेजी जाएगी। सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गए हुए हैं। ऐसे में दो जगह अलग-अलग भारतीय टीमें मैदान पर उतारी जाएगी।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now