Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। 21 मार्च से होने वाले इस टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की वापसी हुई है। अंगूठे में लगी चोट की वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि अब वो वापसी कर रहे हैं और टीम की कप्तानी भी करेंगे।

दिमुथ करुणारत्ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी श्रीलंका टीम की कप्तानी करेंगे। टेस्ट टीम में धनंजय डी सिल्वा और पथुम निशांका की भी वापसी हुई है। धनंजय को साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वो इंग्लैंड सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वहीं पथुम निशांका को अभी अपना टेस्ट डेब्यू करना है। फर्स्ट क्लास में उनका औसत 67.54 का है और वो श्रीलंका के लिए दो टी20 मुकाबले खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: मार्टिन गप्टिल की धुआंधार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया, 3-2 से जीती सीरीज

वहीं दूसरी तरफ कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से लाहिरू कुमारा इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कसुन रजिथा को भी टीम में जगह नहीं मिली है जो साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की पूरी टीम इस प्रकार है

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), दसुन शनाका, पथुम निशांका, ओशादा फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, दिनेश चांडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, रोशन सिल्वा, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदू हसरंगा, रमेश मेंडिस, विश्व फर्नांडो, सुरंगा लकमल, असिथा फर्नांडो, दुष्मंथा चमीरा और लसिथ एम्बुलदेनिया।

ये भी पढ़ें: ब्रायन लारा के धीमे अर्धशतक और मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी की तूफानी पारी के बावजूद टीम को मिली करारी हार


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...