Create
Notifications

श्रीलंका की टीम में नया खिलाड़ी शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान

दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है
दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। ऐसे में श्रीलंका ने टीम में 18 खिलाड़ियों का नाम शामिल किया है। अनकैप्ड जेफरी वेंडर्से को पहली बार टीम में बुलाया गया है। पथुम निसंका को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया हा। वह चोट के कारण बांग्लादेश में नहीं खेल पाए थे।

वेंडर्से को साल 2018 में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया थालेकिन नाइट आउट में अनुशासनात्मक उल्लंघन के कारण उन्हें घर वापस भेज दिया गया था। इसके बाद उनको एक साल के लिए निलंबित रखा गया। इसके अलावा वार्षिक अनुबंध का 20 फीसदी जुर्माना भी उनके ऊपर लगाया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वह श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे।

श्रीलंका की टेस्ट टीम इस प्रकार है

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसंका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, कामिंदु मेंडिस, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिनेश चांडीमल (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिता, विश्व फर्नांडो, असिता फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, जेफरी वेंडर्से।

कामिल मिशारा, मोहम्मद शिराज, शिरन फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, लक्ष्या रसंजना और सुमिंडा लक्षण आदि अस्थायी टीम में थे लेकिन यहाँ नहीं चुने गए हैं। दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका की बांग्लादेश पर अपनी श्रृंखला जीत से आत्मविश्वास लेकर टीम का नेतृत्व करेंगे।

श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था। श्रीलंका ने इस सीरीज को 3-2 से जीत लिया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका की टीम को टी20 सीरीज में पराजित किया था। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका ने टक्कर दी है। टेस्ट सीरीज में भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने लायक रहेगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...