श्रीलंकाई टीम के बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान

श्रीलंका की टीम वहां दो टेस्ट की सीरीज में खेलेगी
श्रीलंका की टीम वहां दो टेस्ट की सीरीज में खेलेगी

श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) अगले महीने बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे पर जाएगी। वहां मेहमान टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेले जाएंगे। श्रीलंकाई टीम 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगी। वहां सीरीज से पहले दो दिनों का वॉर्म अप मैच भी खेला जाना है। यह अभ्यास मैच चट्टोग्राम में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज का आगाज 15 मई से होना है। पहला मुकाबला चट्टोग्राम के जाहूर चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मुकाबला शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ढाका में खेला जाना है। यह मुकाबला 23 मई से शुरू होगा। यह सीरीज मुख्य रूप से अक्टूबर-नवंबर 2020 के दौरान खेली जाने वाली थी, लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। श्रीलंका ने मई 2021 में बांग्लादेश का दौरा किया था, लेकिन केवल तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज ही उस समय खेली गई थी। इस तरह टेस्ट सीरीज लम्बे समय से पेंडिंग चल रही थी। मई में खाली विंडो को देखते हुए इसका कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। बांग्लादेशी टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई हुई है। वहां से लौटने के बाद स्वदेश में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेली जाएगी।

पिछले कुछ समय से बांग्लादेश की टीम के प्रदर्शन में निखार देखने को मिला है। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम को एक टेस्ट मैच में जीत मिली थी। इसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में मेजबान टीम को उन्होंने हराया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के लिए भी बांग्लादेश की टीम घातक साबित हो सकती है।

श्रीलंकाई टीम ने हाल ही में भारत दौरा किया था लेकिन प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत से उनको पराजय का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप कर दिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now