इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी श्रीलंका की टीम, तीन टेस्ट मैचों की खेली जाएगी सीरीज

Sri Lanka v England: Third Test - Day Four
Sri Lanka v England: Third Test - Day Four

श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) अगले साल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। ये मुकाबले अगस्त-सितंबर में खेले जाएंगे और मैचों का आयोजन ओल्ट ट्रैफर्ड, लॉर्ड्स और द ओवल में होगा। इंग्लैंड की टीम जुलाई 2024 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।

श्रीलंका क्रिकेट के एक टॉप अधिकारी ने इस बारे में खुलासा किया कि उनकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। डेली मिरर ऑनलाइन के मुताबिक उन्होंने कहा,

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसके प्रति हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। उसके हिसाब से हम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे।

श्रीलंका की टीम पिछली बार फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी

श्रीलंका की टीम पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की रेस में थी। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बाद उनका ये सपना टूट गया था। लेकिन इस बार श्रीलंका की टीम चाहेगी कि वो उस गलती को ना दोहराया जाए और WTC फाइनल में जगह बनाई जाए। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की अगर बात करें तो अभी तक दो संस्करण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के हो चुके हैं लेकिन उनकी टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है।

आपको बता दें कि श्रीलंका और इंग्लैंड दोनों ही टीमें इस वक्त वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हैं। श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका के वर्ल्ड कप स्क्वाड में दिलशान मधुशंका और लाहिरू कुमारा की भी वापसी हुई है। इनके अलावा महीश तीक्षणा भी वापस आये हैं। उन्हें एशिया कप के दौरान चोट लगी थी और वह फाइनल मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे। वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले श्रीलंकाई टीम को 29 सितंबर को बांग्लादेश और 3 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता