Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: श्रीलंकाई टीम अगले साल जनवरी में भारत दौरे पर आएगी, जिम्बाब्वे की जगह खेलेगी टी20 सीरीज

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Sep 25, 2019
Sep 25, 2019 IST

श्रीलंकाई टीम
श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका की टीम अगले साल जनवरी में टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी। जिम्बाब्वे को आईसीसी द्वारा सस्पेंड करने के बाद बीसीसीआई ने इसकी भरपाई करने के लिए श्रीलंका को आमंन्त्रित किया है। पहले जिम्बाब्वे का भारत दौरा प्रस्तावित था। तीन टी20 मैचों की सीरीज के मैच गुवाहाटी, इंदौर और पुणे में खेले जाएंगे। ये मुकाबले क्रमशः 5, 7 और 10 जनवरी को खेले जाएंगे।

एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बीसीसीआई ने कहा कि आईसीसी द्वारा जिम्बाब्वे को निलंबित करने के बाद हमने तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम को आमंत्रित किया है। यह सीरीज अगले वर्ष जनवरी में खेली जाएगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के आने की पुष्टि भी कर दी है।

यह भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान

आईसीसी की अपेक्स बॉडी ने इस साल जुलाई में लन्दन में हुई एक मीटिंग के दौरान जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित किया था। आईसीसी की धारा 2.4 (सी) और (डी) के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया। इसके अलावा आईसीसी का संविधान यह भी कहता है कि सरकारी हस्तक्षेप के बगैर सदस्यों का चुनाव होना चाहिए मगर जिम्बाब्वे क्रिकेट में ऐसा नहीं होने पर निलंबन का निर्णय लिया गया। जिम्बाब्वे क्रिकेट के अंतर्गत होने वाले टूर्नामेंट आईसीसी द्वारा अब मान्य नहीं होंगे। सस्पेंड होने के बाद जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में त्रिकोणीय टी20 सीरीज में हिस्सा लिया और अफगानिस्तान को एक मैच में हराया भी था। पहले से टूर्नामेंट प्रस्तावित होने की वजह से वे इसमें हिस्सा ले पाए थे।

आईसीसी से मिलने वाले सभी फंड जिम्बाब्वे क्रिकेट को अभी नहीं मिलेंगे और टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैचों में भी उनकी टीम नहीं खेल पाएगी।

श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम:

पहला टी20: 5 जनवरी, गुवाहाटी

दूसरा टी20: 7 जनवरी, इंदौर

तीसरा टी20: 10 जनवरी, पुणे


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...