Create

श्रीलंकाई टीम के बांग्लादेश दौरे का पूरा कार्यक्रम

श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम बांग्लादेश (Bangladesh) में सीमित ओवर सीरीज के लिए गई है। तीन वनडे मैचों का छोटा दौरा करने के लिए श्रीलंकाई टीम वहां गई है। ख़ास बात यह भी है कि श्रीलंकाई टीम की कप्तानी कुसल परेरा करेंगे, उन्हें हाल ही में नया कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए कप्तान बदलने का निर्णय सलेक्टर्स ने लिया।

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बाहर से आने वाले लोगों के लिए क्वारंटीन का नियम बनाया है। ऐसे में श्रीलंकाई टीम के ऊपर भी यह लागू होता है। तीन दिन क्वारंटीन में रहने के बाद ही मेहमान टीम को ट्रेनिंग के लिए जाने का मौका मिलेगा। इससे पहले बांग्लादेश की टीम भी श्रीलंका में दो टेस्ट मैच खेलने के लिए गई थी और इस सीरीज को मेजबान टीम ने जीता था।

श्रीलंका के बांग्लादेश दौरे का कार्यक्रम

पहला वनडे मैच, 23 मई (ढाका)

दूसरा वनडे मैच, 25 मई (ढाका)

तीसरा वनडे मैच, 28 मई (ढाका)

तीनों वनडे मुकाबले ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे और भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजे से मैच शुरू होगा। देखना होगा कि नए कप्तान के साथ श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। बांग्लादेश के लिए राहत की बात यह होगी कि उनके पास अब शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान की सेवाएं भी होगी। ये दोनों खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेलकर वापस स्वदेश गए हैं और उन्हें भी वहां 14 के लिए क्वारंटीन होना पड़ा है। दोनों के आने से टीम में संतुलन बनने के अलावा मजबूती भी आई है।

बांग्लादेश दौरे के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है

कुसल परेरा (कप्‍तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दनुष्‍का गुनाथिलाका, पाथुम निसांका, धनंजय डी सिल्‍वा, एशेन बंडारा, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, इसुरु उडाना, दुश्‍मंथ चमीरा, रमेश मेंडिस, लक्षण संदाकन, अकिला धनंजय, वनिंदु हसरंग, चमिका करुणारत्‍ने, असिथ फर्नांडो, बिनुरा फर्नांडो, शिरान फर्नांडो।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment