न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ, प्रमुख श्रीलंकाई बल्लेबाज की जबरदस्त पारी 

श्रीलंकाई पारी के दौरान कुसल मेंडिस और दिनेश चंडीमल (Pic- BlackCaps)
श्रीलंकाई पारी के दौरान कुसल मेंडिस और दिनेश चंडीमल (Pic- BlackCaps)

न्यूजीलैंड दौरे (NZ vs SL) पर आई श्रीलंका ने टूर मैच के साथ दौरे की शुरुआत की। लिंकन में न्यूजीलैंड XI और श्रीलंका के बीच खेला गया दो दिवसीय टूर मैच ड्रॉ रहा। दूसरे दिन बारिश की वजह खेल संभव नहीं हुआ और मुकाबला ड्रॉ रहा। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 276/4 के स्कोर अपनी पारी घोषित की, जवाब में न्यूजीलैंड ने 141/1 का स्कोर बनाया

श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला। ओशादा फर्नांडो और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े। करुणारत्ने 21 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे विकेट के लिए फर्नांडो और कुसल मेंडिस ने शतकीय साझेदारी की। इस दौरान मेंडिस ने आक्रामक बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। लंच के समय तक श्रीलंका ने 31 ओवर में 137/1 का स्कोर बना लिया था।

लंच के बाद, दोनों बल्लेबाजों के बीच 150 रनों की साझेदारी पूरी हुई। फर्नांडो भी अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। टीम ने अपना दूसरा विकेट 199 के स्कोर पर गंवाया और कुसल मेंडिस 87 गेंदों में 95 रन बनाकर आउट हुए। ओशादा फर्नान्डों 78 रन बनाकर 205 के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए। यहाँ से एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने स्कोर को 276 तक पहुँचाया। चंडीमल ने 35 रनों की पारी खेली। मैथ्यूज भी 38 रन बनाकर चलते बने और श्रीलंका ने 57.3 ओवर खेलते हुए 276/4 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी।

चाय के बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को पहले विकेट के लिए 55 रनों की शुरुआत मिली। ओपनर जैकब कमिंग 27 रन बनाकर लाहिरू कुमारा का शिकार बने। दूसरे ओपनर और कप्तान जैक बॉयल ने जैकब भुला के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और पहले दिन के स्टंप्स तक कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। बॉयल 73 और भुला 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 9 मार्च से होगी। सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now