SL vs AFG: मतिशा पथिराना ने दिलाई श्रीलंका को अफगानिस्तान के खिलाफ करीबी जीत, वानिन्दु हसरंगा ने भी खेली जबरदस्त पारी 

(Photo Courtesy: Sri Lanka Cricket)
(Photo Courtesy: Sri Lanka Cricket)

दाम्बुला में खेले गए T20I मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान (SL vs AFG) को 4 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 19 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 160 का स्कोर बनाया, जवाब में अफगानिस्तानी टीम पूरे ओवर खेलकर 156/9 का ही स्कोर बना पाई। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मतिशा पथिराना (4/24) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म दिखाने वाले ओपनर पैथुम निसांका 6 रन बनाकर चलते बने। कुसल मेंडिस ने 10 रन बनाये और पांचवें ओवर में 36 के स्कोर पर आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा ने 17 गेंदों में 24 रनों का योगदान दिया। चरिथ असलंका ने 3 रन बनाये और आठवें ओवर में 55 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए।

यहाँ से कप्तान वानिन्दु हसरंगा ने सदीरा समरविक्रमा (25) के साथ पांचवें विकेट के लिए 72 रन जोड़े। इस साझेदारी का अंत 15वें ओवर में 127 के स्कोर पर समरविक्रमा के आउट होने से हुआ। हसरंगा ने अर्धशतक जमाया और 32 गेंदों में 67 रनों की जबरदस्त पारी खेली। हालाँकि, निचले क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया और इसी वजह से टीम अपनी पारी का एक ओवर शेष रहते ही ढेर हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से फज़लहक फारूकी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने सबसे पहले रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट गंवाया, जो 13 रन बनाकर 25 के स्कोर पर आउट हुए। कप्तान इब्राहिम जादरान ने गुलबदीन नैब (16) के साथ मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुँचाया लेकिन गुलबदीन 68 के स्कोर पर चलते बने। यहाँ से 3 विकेट जल्दी-जल्दी गिरे, जिससे स्कोर 86/5 हो गया। जादरान ने अपना अर्धशतक पूरा किया और करीम जनत (20) के साथ मिलकर स्कोर को 125 तक पहुँचाया।

अफगानिस्तान को आखिरी तीन ओवर में 24 रन चाहिए थे और उसके 4 विकेट शेष थे। 18वें ओवर में 10 रन आये और एक विकेट भी गिरा। अब 12 गेंदों में 14 रन चाहिए थे लेकिन मतिशा पथिराना ने सिर्फ 3 रन दिए और दो विकेट भी चटकाए। पारी के आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे लेकिन बिनुरा फर्नांडो ने 6 रन दिए और अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की तरफ से मतिशा पथिराना ने चार और दासुन शनाका ने दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar