SL vs AFG: श्रीलंका ने पहली पारी में 400 से ज्यादा का स्कोर बनाकर हासिल की बड़ी बढ़त, जवाब में अफगानिस्तान का जबरदस्त पलटवार

अफगानिस्तान के टॉप ऑर्डर ने जबरदस्त खेल दिखाया
अफगानिस्तान के टॉप ऑर्डर ने जबरदस्त खेल दिखाया

कोलंबो में श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन अफगानिस्तानी टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया। आज श्रीलंका की पहली पारी 439 के स्कोर पर सिमटी और उसने 241 रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में स्टंप्स के समय तक अफगानिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 199/1 का स्कोर बना लिया था और टीम 42 रन पीछे थी। अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान ने श्रीलंकाई गेंदबाजों का अन्य बल्लेबाजों के साथ जमकर मुकाबला किया और नाबाद शतकीय पारी खेली।

दूसरे दिन के स्कोर 410/6 से आगे खेलते हुए श्रीलंकाई टीम को सातवां झटका सदीरा समरविक्रमा के रूप लगा और वह 27 रन बनाकर 427 के स्कोर पर आउट हुए। प्रभात जयसूर्या सिर्फ 2 रन बना पाए। डेब्यू मुकाबला खेल रहे चमीका गुणसेकरा ने 16 रन बनाये लेकिन वह कन्कशन का शिकार हुए और उन्हें बीच मैच से बाहर होना पड़ा। 110वें ओवर में श्रीलंका ने असिता फर्नांडो (0) के रूप में अपना अंतिम विकेट गंवाया और पारी समाप्त हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से पारी में नवीद जादरान ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, निजात मसूद और कैस अहमद को दो-दो विकेट मिले।

चमीका गुणसेकरा कन्कशन की वजह से मैच से बाहर हो गए
चमीका गुणसेकरा कन्कशन की वजह से मैच से बाहर हो गए

लंच से पहले अफगानिस्तान को 12 ओवर खेलने को मिले जिसमें उसने बिना किसी नुकसान के 35 रन बना लिए थे। दूसरे सत्र में भी इब्राहिम जादरान और नूर अली जादरान ने बेहतरीन खेल दिखाया और चाय तक कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। तीसरे सत्र में इनके बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी का अंत 43वें ओवर में 106 के स्कोर पर हुआ और नूर अली 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इब्राहिम जादरान ने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया
इब्राहिम जादरान ने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया

इब्राहिम ने अपना टेस्ट शतक बनाया और रहमत शाह के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। स्टंप्स के समय तक इब्राहिम 101 और रहमत 46 रन बनाकर नाबाद थे। श्रीलंका की तरफ से असिता फर्नांडो ने एकमात्र विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar