इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

Nitesh
Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

इंग्लैंड (England Cricket Team) ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को 7 विकेट से हरा दिया है। खेल के आखिरी दिन 74 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान जो रूट को उनके बेहतरीन दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह इंग्लिश टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 38/3 से आगे खेलना शुरु किया और इसके आगे बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य को हासिल कर लिया। जॉनी बेयरेस्टो 35 और डेनियल लॉरेंस 21 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की दूसरी पारी में जैक क्रॉली 8, डोमनिक सिब्ले 2 और कप्तान जो रूट सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने स्टीव स्मिथ के सामने की शैडो प्रैक्टिस, ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

जो रूट ने पहली पारी में 227 रनों की जबरदस्त पारी खेली

इससे पहले श्रीलंका की टीम पहली पारी में सिर्फ 135 रनों पर ही सिमट गई थी। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 421 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। कप्तान जो रूट ने लंबे समय बाद फॉर्म में वापसी की और 227 रनों की मैराथन पारी खेली। उनके अलावा डेनियल लॉरैंस ने भी 73 रन बनाए थे। जवाब में दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ने 359 रन बनाए थे। लाहिरु थिरिमाने ने 111 रनों की शानदार पारी खेली।

वहीं दिनेश चांडीमल और निरोशन डिकवेला ने क्रमशः 20 और 29 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 71 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। निचले क्रम से दिलरुवान परेरा ने 24 रन बनाए और श्रीलंका की पूरी टीम 359 रन बनाकर सिमट गई और पहली पारी में बढ़त की वजह से इंग्लैंड को 74 रनों का मामूली लक्ष्य मिला। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 135/10, 359/10

इंग्लैंड: 421/10, 76/3

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी ने बताया कि राहुल द्रविड़ ने उनसे वॉशिंगटन सुंदर के बारे में क्या कहा था ?

Quick Links

Edited by Nitesh