इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका पर पहले टेस्ट में कसा शिकंजा, जीत से महज 36 रन दूर

इंग्लिश टीम
इंग्लिश टीम

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन 74 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट पर 38 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो 11 और डेनियल लॉरेंस 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। श्रीलंका की दूसरी पारी 359 रन पर समाप्त हो गई और इंग्लैंड (England) को महज 74 रनों का लक्ष्य मिला। अब उन्हें जीत के लिए 36 रनों की और जरूरत है।

दिन का खेल शुरू होने पर श्रीलंका ने सबसे पहले नाईट वॉचमैन एम्बुलदेनिया का विकेट गंवाया। इसके बाद थिरिमाने और एंजेलो मैथ्यूज ने अर्धशतकीय साझेदारी की। थिरिमाने अपना शतक पूरा करने के बाद 111 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद चाँडीमल और डिकवेला ने क्रमशः 20 और 29 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 71 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। निचले क्रम से दिलरुवान परेरा ने 24 रन बनाए और श्रीलंका की पूरी टीम 359 रन बनाकर सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने 5 विकेट चटकाए। इंग्लैंड को 74 रनों का मामूली लक्ष्य मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही। एम्बुलदेनिया ने डोमिनिक सिबली और जैक क्रॉली को क्रमशः 8 और 2 रन के स्कोर पर चलता किया। पहली पारी में दोहरा शतक बनाने वाले जो रूट रन आउट हो गए। इस तरह से इंग्लिश टीम का कुल स्कोर 14 रन पर तीन विकेट हो गया। यहाँ से जॉनी बेयरस्टो और डेनियल लॉरेंस ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और खेल समाप्ति तक इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 38 रन रहा। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए अब भी 36 रन चाहिए। श्रीलंका की टीम को अब बारिश ही बचा सकती है अन्यथा इंग्लैंड की टीम सुबह के पहले सेशन में ही जीत हासिल कर लेगी।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 135/10, 359/10

इंग्लैंड: 421/10, 38/3

Quick Links

Edited by निरंजन