दूसरे दिन जो रूट ने जड़ा नाबाद शतक, इंग्लैंड को श्रीलंका पर मिली बड़ी बढ़त

जो रूट
जो रूट

श्रीलंका (Sri Lanka) और इंग्लैंड (England) के बीच गॉल में चल रहे पहले टेस्ट का दूसरा दिन बारिश से प्रभावित रहा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 320 रन बनाए। कप्तान जो रूट 168 (Joe Root) और जोस बटलर (Jos Buttler) 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम के पास अब 185 रनों की कुल बढ़त हो गई है।

दिन के खेल की शुरुआत बारिश के कारण देरी से हुई और बीच में भी बारिश ने खलल डाला। इंग्लैंड ने दो विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरू किया मगर जॉनी बेयरस्टो 47 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डेनियल लॉरेंस और जो रूट ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लीर शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान रूट अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे। लॉरेंस ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और 73 रन बनाकर आउट हुए। रूट शतक के बाद भी लगातार बेहतरीन शॉट खेलते रहे और 168 रन के स्कोर पर जोस बटलर के साथ खेल रहे थे तब बारिश से खेल रुका। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 320 रन था। इसके बाद खेल फिर से शुरू नहीं हुआ और समय होने पर दिन का खेल खत्म होने का ऐलान कर दिया गया। एंबुलदेनिया ने श्रीलंका के लिए 3 विकेट झटके हैं। इंग्लैंड की टीम अब मजबूत स्थिति में है और उनके पास कुल 185 रनों की बढ़त भी है।

श्रीलंका की टीम पहली पारी में महज 135 रन बनाकर सिमट गई थी। इंग्लैंड के ऑफ़ स्पिनर डॉम बेस ने 5 विकेट चटकाए। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुँच पाया। बड़ी बढ़त लेने का मौका इंग्लैंड के पास आया और इसे भुनाने में मेहमान टीम ने कोई कसर नहीं छोड़ी। देखना होगा कि तीसरे दिन स्थिति क्या रहती है।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 135/10

इंग्लैंड पहली पारी: 320/4

Quick Links

Edited by निरंजन